जौनपुर सीट से मुकाबला हुआ दिलचस्प, बसपा ने बाहुबली धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला रेड्डी को दिया टिकट

punjabkesari.in Tuesday, Apr 16, 2024 - 09:33 AM (IST)

जौनपुर: लोकसभा चुनाव में अब कुछ ही दिन रह गए है। सभी राजनीतिक दल तैयारियों में जुटे हुए है और अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर रहे है। इसी बीच बहुजन समाज पार्टी ने जौनपुर सीट पर खेला कर दिया है। बसपा ने यहां से बाहुबली धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला रेड्डी को लोकसभा चुनाव का टिकट दिया है। जिसके बाद अब इस सीट पर मुकाबला और भी दिलचस्प हो गया है।


बता दें कि पहले यह अफवाह आ रही थी कि बाहुबली धनंजय सिंह के सपा से चुनाव लड़ेगे। लेकिन फिर उन्हें सजा हो गई और उनका लोकसभा चुनाव लड़ना टल गया। इसके बाद यह माना जाने लगा कि उनके परिवार में से कोई ना कोई लोकसभा चुनाव की ताल ठोकेगा ही। इसी बीच सपा ने खेला कर दिया है और जौनपुर सीट से बाहुबली धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला रेड्डी को लोकसभा चुनाव का टिकट दिया है। यहां भाजपा की टिकट पर कृपा शंकर चुनावी समर में हैं, तो वहीं समाजवादी पार्टी ने बाबू सिंह कुशवाहा को टिकट दिया है। अब देखना यह होगा कि इस सीट पर किस की जीत होती है। इस सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला हो गया है।


श्रीकला रेड्डी, जौनपुर के पूर्व सांसद और बाहुबली धनंजय सिंह की तीसरी पत्नी हैं। फिलहाल वह जौनपुर जिला पंचायत की अध्यक्ष हैं। पिछले दिनों जैसे ही भाजपा ने कृपाशंकर सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया था, वैसे ही घनंजय सिंह ने भी लोकसभा चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी थी। लेकिन इसके बाद उन्हें सजा हो गई।धनंजय सिंह को अपर सत्र न्यायाधीश एमपी-एमएलए कोर्ट ने बीते 6 मार्च को अपहरण और रंगदारी मांगने के मामले में 7 साल की सजा सुनाई थी। एमपी-एमएलए कोर्ट के न्यायमूर्ति शरद त्रिपाठी ने पूर्व सांसद धनंजय सिंह और उनके एक सहयोगी को दोषी करार दिया था। इस सजा के बाद ही यह तय हो गया था कि धनंजय अब आगामी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ सकते। इसी बीच उनकी पत्नी को बसपा ने टिकट दे दिया है। 
 

Content Editor

Pooja Gill