कड़ी सुरक्षा के बीच चित्रकूट जिला जेल शिफ्ट किए गए बाहुबली विधायक विजय मिश्रा

punjabkesari.in Tuesday, Aug 18, 2020 - 12:07 PM (IST)

चित्रकूटः उत्तर प्रदेश भदोही जिले से विधानसभा के बाहुबली विधायक विजय मिश्र की गिरफ्तारी के बाद सुरक्षा की दृष्टि से उन्हें सोमवार देर शाम भारी सुरक्षा इंतजाम के साथ चित्रकूट जिले के जेल रगौली लाया गया है। वहीं विधायक की हत्या का अंदेशा जताने पर जेल परिसर की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। पुलिस अधीक्षक अंकित मित्तल ने बताया कि जेल के अंदर व बाहर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

बता दें कि पुलिस ने रिमांड मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया। अदालत ने विधायक को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। इसके बाद मिश्र को जिला कारागार में निरुद्ध किया गया। सुरक्षा की दृष्टि से विधायक को भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच भदोही से नैनी जेल शिफ्ट किया गया है। सूत्रों के मुताबिक प्रयागराज के नैनी जेल प्रबंधन ने सुरक्षा की दृष्टि से विधायक को रखने पर खतरा बताया है। 

जेल अधीक्षक श्रीप्रकाश त्रिपाठी ने बताया कि विधायक की सुरक्षा के जेल में इंतजाम किए गए हैं। अलग बैरक बनाई गई है। कोरोना संक्रमण के चलते किसी भी नए बंदी को पहले क्वारंटीन बैरक में रखा जाता है।

बता दें कि रिश्तेदार की संपत्ति हथियाने के आरोप में ज्ञानपुर के विधायक को मप्र की पुलिस ने मालवा से गिरफ्तार किया था।  विधायक के खिलाफ गोपीगंज के धानपुर दक्षिण गांव निवासी रिश्तेदार कृष्ण मोहन तिवारी ने चार अगस्त को मकान पर कब्जा और संपत्ति को अपने बेटे के नाम वसीयत कराने के प्रयास का आरोप लगाया था। विधायक मिश्र, उनकी पत्नी एमएलसी रामलली मिश्रा और बेटे विष्णु मिश्र के खिलाफ गौरीगंज थाने में एफआईआर दर्ज कराई है। इसी आधार पर कार्रवाई की गई है।

Author

Moulshree Tripathi