Bahubali Samosa: मेरठ का 8 किलो वज़नी ‘बाहुबली समोसा’, आधे घंटे में खाने वाले को मिलेगा 51000 का इनाम

punjabkesari.in Thursday, Jun 22, 2023 - 03:59 PM (IST)

Bahubali Samosa (आदिल रहमान): यूं तो समोसे आपने बहुत देखे होंगे और खाए भी होंगे लेकिन मेरठ की एक दुकान पर तैयार किया गया अनोखा समोसा अपने आप में चर्चाओं का विषय बना हुआ है। खास बात है कि इस समोसे का वज़न 8 किलो है। इसे देखकर आप भी हैरान रह जाएंगे और न केवल देखकर बल्कि खाने के बारे में सोचने पर आप के पसीने छूट जाएंगे। हालांकि इस अनोखे समोसे को बनाने वाले दुकानदार ने तय समय में इस समोसे को खाने वाले को 51000 रुपये का इनाम दिए जाने की घोषणा भी की है। खास तौर पर तैयार किए गए इस समोसे को ‘बाहुबली समोसा’ नाम दिया गया है।

दरअसल, मेरठ के रेवड़ी और गजक दुनियाभर में पहचाने जाते हैं लेकिन अब यहां का समोसा भी अपने आप में नाम कमा रहा है और लोगों का ध्यान अपनी ओर खींच रहा है। आलू, मटर, मसाले, पनीर और सूखे मेवा भरकर तैयार किया गया 8 किलो का यह बाहुबली समोसा सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है। चर्चा में होने की वजह है समोसे को बनाने वाले दुकान मालिक ने आधे घंटे में समोसे को खाने वाले व्यक्ति को 51000 रुपये का इनाम देने का ऐलान किया है। इस खास तरह के समोसे को मेरठ के लालकुर्ती क्षेत्र स्थित कौशल स्वीट्स की दुकान पर तैयार किया गया है। दुकान मालिक शुभम कौशल का कहना है कि उनके द्वारा बनाया गया ये अनोखा बाहुबली समोसा अपने आप में अलग है और आकर्षण का केंद्र बना हुआ है।

दुकानदार कौशल ने बताया कि इस बाहुबली समोसे को तैयार करने में करीब 6 घंटे का वक्त लगता है और जब बनाकर इस समोसे को कढ़ाई में डाला जाता है तो इसे सिर्फ तलने में ही डेढ़ घंटे का वक्त लगता है और कम से कम 3 बावर्ची इसे बनाने में पूरा वक्त लगाते हैं। उन्होंने यह भी बताया कि इस 8 किलोग्राम के वज़नी समोसे को बनाए जाने में करीब 1500 रुपए की लागत आती है और जब से उन्होंने यह समोसा बनाया है तबसे न सिर्फ आस-पास के बल्कि दूर-दूर से लोग इस बाहुबली समोसे को देखने भी आ रहे हैं।

Content Writer

Mamta Yadav