कवि कुमार विश्वास के खिलाफ जमानती वारंट जारी, सुलतानपुर MP-MLA कोर्ट ने की कार्रवाई

punjabkesari.in Saturday, Sep 11, 2021 - 09:59 AM (IST)

सुलतानपुर: भारतीय हिंदी कवि, राजनीतिज्ञ और व्याख्याता कवि कुमार विश्वास के खिलाफ सुलतानपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट ने जमानती वारंट जारी किया है। दरअसल, 20 अप्रैल 2014 लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान अमेठी के गैरीगंज में कुमार विश्वास पर रोड जाम, उपद्रव और आचार संहिता का उल्लंघन करने के आरोप लगे थे। इसके खिलाफ वहां के अपर मुख्य अधिकारी जग प्रसाद मौर्य ने कोतवाली में तहरीर दी थी। कोर्ट ने सुनवाई के लिए कुमार विश्वास को तलब किया था, लेकिन वह हाजिर नहीं हुए। इस पर कोर्ट ने यह कार्रवाई की है। अगली सुनवाई 18 सितंबर को होगी।

कोर्ट के बुलाने पर भी हाजिर नहीं हुए कुमार विश्वास
बता दें कि इस दौरान कवि कुमार विश्वास, आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष व दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, बब्लू तिवारी और अजय सिंह समेत कई लोगों के खिलाफ केस दर्ज हुआ था। मामले में सभी आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल हुई थी। हालांकि, कोर्ट में सुनवाई के लिए अरविंद केजरीवाल की हाजिरी पर सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगा रखी है। कुमार विश्वास कोर्ट के बुलाने पर भी सुनवाई के दिन हाजिर नहीं हुए। इसके चलते एमपी-एमएलए कोर्ट ने उनके खिलाफ जमानती वारंट जारी किया है।

कुमार विश्वास के वकील ने उठाई ये मांग
हालांकि, कुमार विश्वास के वकील ने कोर्ट से मामले में किसी प्रकार की दंडात्मक कार्रवाई न किए जाने की मांग की है। कोर्ट ने दंडात्मक कार्रवाई न करने की मांग पर आदेश सुरक्षित रखा है।

   

Content Writer

Umakant yadav