बजरंग दल ने पकड़ा मवेशियों से भरा कंटेनर

punjabkesari.in Sunday, Mar 26, 2017 - 09:28 AM (IST)

बांदाः बांदा में बीती रात बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने जबलपुर से मवेशी लेकर आ रहे एक ट्रक कंटेनर पर हमला बोल दिया। शहर की सीमा में घुसते ही सैकड़ों की तादाद में पहुंचे बजरंग कार्यकर्ताओ ने कंटेनर रोक लिया और ड्राईवर की हलकी पिटाई भी कर दी। बजरंग दल के लोगो का आरोप था कि इन पशुओ को काटने के लिए ले जाया जा रहा था। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

बूचड़खानों पर शिकंजा और पशु तस्करी रोकने के योगी सरकार के फरमान पर प्रशासन के साथ ही बजरंग दल भी सक्रिय हो गया है। बीती रात सैकड़ो बजरंग दल कार्यकर्ताओ ने छापा मारकर बांदा नगर कोतवाली के अतर्रा चुंगी चौराहे से निकल रहे एक कंटेनर ट्रक न० यूपी 12-एटी-1908 को रोक लिया और उसकी तलाशी ली। तलाशी में कंटेनर के अंदर दर्जनों भैंस बन्द थी, जिस पर बजरंग दल कार्यकर्ताओ ने हंगामा शुरू कर दिया और ट्रक ड्राईवर की पिटाई भी कर दी। बजरंग दल के लोगो का कहना था कि ये मवेशी काटने के लिए ले जाए जा रहे हैं।

सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस फ़ोर्स ने मामले को सम्भाला और ड्राइवर समेत ट्रक को कब्ज़े में लेकर पुलिस लाईन पहुंचाया। पूछताछ के दौरान आरोपी ड्राईवर का कहना है कि वह इन मवेशियों को जबलपुर से लाया है और कानपूर मंडी पहुंचाना था। इस पर पुलिस का कहना है कि वह इन मवेशियों को जबलपुर से लाया है और कानपूर मंडी पहुंचाना था।वहीँ इस मामले में रात अधिक होने के चलते पुलिस पक्ष मिल सका है।