बजरंग दल नेता हत्या मामला: पुलिस ने 3 आरोपियों को किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Oct 05, 2018 - 04:26 PM (IST)

नोएडा: नोएडा में गुरुवार रात बजरंग दल के एक नेता की हत्या मामले में पुलिस ने 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। मृतक के परिजनों का आरोप है कि सट्टा, गांजा और अवैध करोबार करने वालों का विरोध करने पर गुरुवार रात बजरंग दल के नेता अजय चौधरी की हत्या कर दी गई। घटना से आक्रोशित मृतक के परिजन ने सेक्टर 8 में शुक्रवार को जमकर हंगामा किया और थाने का घेराव किया। उनका आरोप है कि पुलिस की मिलीभगत से लोग सट्टा और गांजे का धंधा कर रहे हैं। उन्होंने एक करोड़ रुपए का मुआवजा तथा मृतक की पत्नी को सरकारी नौकरी देने की मांग की। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने मामले में झुंडपुरा चौकी प्रभारी जे एस तोमर को निलंबित कर दिया है।

पुलिस उपाधीक्षक नगर अवनीश कुमार ने बताया कि सेक्टर 8 में रहने वाले अजय चौधरी की गुरुवार रात गोली मारकर हत्या कर दी गई। मामले में उनके भाई विजय चौधरी ने थाना सेक्टर 20 में अशरफ उर्फ गटवा, जफर, सरताज, रफीक, सत्ताबू, जीतू यादव तथा 2 अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया है। उन्होंने बताया कि मृतक अजय चौधरी बजरंग दल का नेता था।

पीड़ित के भाई ने बताया कि अजय ने पुलिस से गांजा बेचने वाले, शराब की तस्करी करने वाले, सट्टे का अड्डा चलाने वाले और देह व्यापार में लिप्त लोगों की शिकायत की थी। उसने आरोप लगाया कि सट्टे का कारोबार करने वालों ने ही उसके भाई की गोली मारकर हत्या की है। अधिकारी ने बताया कि मामले में जांच कर रही थाना सेक्टर-20 की पुलिस ने जफर अली, सिताबू तथा सरताज को गिरफ्तार कर लिया है और अन्य लोगों की तलाश में पुलिस छापेमारी कर रही है।

विश्व हिंदू परिषद के विभाग मंत्री उमानंद कौशिक ने बताया कि गुरुवार शाम को उन्होंने नगर मजिस्ट्रेट एवं पुलिस उपाधीक्षक से मिलकर सेक्टर-8, 9 और 10 में अवैध कारोबार की शिकायत की। कौशिक ने आरोप लगाया कि इस हत्या में कुछ पुलिस वालों की भी भूमिका है। उन्होंने मांग की कि इस गोरखधंधे में संलिप्त पुलिस वालों को तत्काल प्रभाव से बर्खास्त किया जाए।

Anil Kapoor