प्रेमी जोड़े को लेकर बजरंग दल का हंगामा, लव जिहाद का लगाया आरोप

punjabkesari.in Thursday, Sep 28, 2017 - 07:33 PM (IST)

मेरठ(आदिल रहमान): मेरठ में आज एक बार फिर उस वक्त हंगामा खड़ा हो गया जब अलग अलग समुदाय से ताल्लुक रखने वाले एक प्रेमी जोड़े की कोर्ट में शादी करने की सूचना मिलने पर बजरंग दल के सैकड़ों कार्यकर्ता मौके पर पहुँच गए और लव जेहाद का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया। कार्यकर्ताओं ने प्रेमी जोड़े की पिटाई करने की कोशिश की। 

सूचना मिलने पर पुलिस बल के साथ मौके पर पहुँचे सीओ सिविल लाइन्स ने लड़का लड़की को अपनी कस्टडी में ले लिया लेकिन इस दौरान बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने पुलिस पर भी लापरवाही का आरोप लगाते हुए खूब हंगामा किया और काफी नोंक झोंक हुई। 

पुलिस निरीक्षक धीरज ने बताया, ‘‘युगल को बड़ी मुश्कि‍ल से भीड़ से निकालकर कंकरखेड़ा थाने लाया गया। युवती बीए पास है और वह हरियाणा के फरीदाबाद की रहने वाली है। शामली का रहने वाला युवक दूसरे संप्रदाय का है, जो निजी कंपनी में नौकरी करता है।’’ 

बजरंग दल के प्रांत संयोजक बलराज डूंगर कार्यकर्ताओं के साथ कचहरी पहुंचे और आरोप लगाया कि हिंदू लड़की का जबरन धर्म परिवर्तन कर शादी कराई जा रही है। कार्यकर्ताओं ने लड़की को अपने कब्जे में लेने की कोशिश की। नगर पुलिस अधीक्षक मान सिंह चौहान ने बताया, ‘‘अभी तक की पूछताछ में सामने आया है कि लड़की ने धर्म परिवर्तन नहीं किया है। दोनों बालिग हैं और अपनी मर्जी से शादी करने आए थे। युवती के परिजनों को सूचना दी गई, जिसके बाद वे मेरठ पहुंचे।’’ 

परिजनों ने बताया कि शादाब उर्फ सद्दाम हुसैन के खिलाफ उन्होंने फरीदाबाद में अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने देर रात ही युगल को पुलिस हिरासत में फरीदाबाद भेज दिया।