बजरंग दल के शौर्य यात्रा में गूंजा नारा-जैसे हनुमत ने फूंकी लंका, वैसे फूंक दो पाकिस्तान को

punjabkesari.in Saturday, Oct 08, 2016 - 08:43 PM (IST)

वाराणसी(के.एन.शर्मा): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में बजरंग दल ने अपने स्थापना दिवस पर इंग्लिशिया लाइन से शहर भर में पाकिस्तान को चुनौती देते हुए शौर्य यात्रा निकाली। बजरंग दल ने इस यात्रा को भारतीय सेना को समर्पित किया। इस यात्रा की सबसे खास बात रही की शौर्य यात्रा में विशेष गीत ''जैसे हनुमत ने फूंकी लंका, वैसे फूंक दो अब पाकिस्तान को, भारतीय सेना अब न सहो अपमान को।’’

इस गीत की सड़कों पर लोगों मे काफी चर्चा रही। कार्यकर्ताओं ने बाइक पर सवार होकर मलदहिया, सिगरा, रथयात्रा, गोदौलिया, नई सड़क फिर लहुराबीर तक पहुंची और फिर आजाद पार्क पर यात्रा समाप्त हुई। 

बजरंग दल की स्थापना 8 अक्टूबर 1984 में अयोध्या में रामजन्म भूमि आंदोलन के समय किया गया। अयोध्या में निकलने वाली राम जानकी यात्रा की सुरक्षा के लिए इस दल का गठन किया गया था। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने जोशीला गीत बनवाया है ताकि जरूरत पड़े तो हम भी पाकिस्तान के खात्मे को सेना के साथ कूच कर सकें। 

बजरंग दल के काशी प्रान्त प्रमुख दिवाकर से बात की गई तो उन्होंने बताया कि पाकिस्तान रोज देश पर अटैक कर रहा है। वो सोचता है कि हम खामोश हैं। हम जिस भी दिन चीख देंगे वो बाहर हो जाएगा। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर भी निशाना साधा। दिवाकर ने कहा कि ये दोनों नेता पाकिस्तान के मन की बात कर रहे हैं। ये दोनों लोग वीजा लेकर चलें जाएं, समझ में आ जाएगा। उन्होंने कहा कि ये लोग खाते भारत का हैं और सेना की जांबाजी पर सवाल खड़ा करते हैं।