बालगृह बालिका कांड: CBI जांच में 30 से अधिक इंस्पेक्टर तथा सब-इंस्पेक्टर का फंसना तय

punjabkesari.in Friday, Dec 20, 2019 - 01:55 PM (IST)

देवरिया: उत्तर प्रदेश के देवरिया में प्रशासनिक रोक के बाद भी बालगृह बालिका में किशोरियों को रखवाने के मामले में पूर्व में तैनात रहे 30 इंस्पेक्टर तथा सब इंस्पेक्टर पर कार्रवाई हो सकती है। एसआईटी की चार्जशीट में 97 लोगों का नाम शामिल किया गया है। वहीं सीबीआई की जांच में 30 लोगों का फंसना तय माना जा रहा है।

बता दें कि शासन ने 23 जून 2017 को मां विंध्यवासिनी महिला प्रशिक्षण एवं सेवा संस्थान की ओर से देवरिया के स्टेशन रोड पर संचालित बालगृह बालिका को निलंबित कर दिया था। इसके बाद भी जिले के सभी थानों में तैनात इंस्पेक्टर और सब इंस्पेक्टर इसमें बच्चियों को रखवाया था। पिछले पांच अगस्त की रात छापेमारी कर 23 लड़कियों को बरामद किया गया था। तत्पश्चात मामला देश स्तर पर सुर्खियों में छा गया था।

जिसके बाद जानकारी होने पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने मामले की जांच एसआईटी को सौंपते हुए सीबीआई जांच की सिफारिश की थी। मामले की लंबी जांच के बाद एसआईटी ने मामले में चार्जशीट दाखिल किया था। इसमें इस दौरान तैनात रहे 97 इंस्पेक्टर और सब इंस्पेक्टर का नाम है।

सीबीआई इंस्पेक्टर ने कुछ नहीं बताया
वहीं जुलाई महीने से मामले की जांच सीबीआई कर रही है। पिछले दिनों सीबीआई जांचकर जरूरी कागजात लेकर लौट गई थी। बृहस्पतिवार को सीबीआई के एक इंस्पेक्टर और एक सिपाही कोर्ट पहुंचे। जानकारी अनुसार सीबीआई की जांच में 30 इंस्पेक्टर और सब इंस्पेक्टर पर कार्रवाई तय मानी जा रही है। फिलहाल इस संबंध में सीबीआई इंस्पेक्टर ने कुछ नहीं बताया। 

Ajay kumar