Ballia Boat Accident: बलिया में हुए नाव हादसे का CM योगी ने लिया संज्ञान, राहत कार्य में तेजी लाने के दिए निर्देश

punjabkesari.in Monday, May 22, 2023 - 01:08 PM (IST)

Ballia Boat Accident: उत्तर प्रदेश में बलिया जिले (Ballia) के माल्देपुर गंगा घाट पर मुंडन संस्कार के दौरान एक बड़ा हादसा हो गया। जहां श्रद्धालुओं से भरी नाव पलटने से 3 लोगों की मौत हो गई। इस हादसे की जानकारी होने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे का संज्ञान लिया और जनहानि पर गहरा दुख व्यक्त किया। मुख्यमंत्री ने घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर जिला प्रशासन के अधिकारियों को उनके समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है। वहीं, सीएम ने जिला प्रशासन के अधिकारियों, एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीमों को मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए।



बता दें कि हादसा जिले के सहर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत मिल्कीपुर घाट के पास का है। जहां एक ओवर लोडेड नाव अचानक गंगा नदी में पलट गई। इस हादसे में चार लोगों की मौत हो गई, जिनमें 2 महिलाएं शामिल हैं। बताया जा रहा है कि नाव में 40 के करीब लोग सवार थे। हादसा की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे पुलिस प्रशासन का रेस्क़ु आपरेशन जारी है। जानकारी के मुताबिक अभी तक 12 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। जिसकों इलाज के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया गया है।



हादसे की जानकारी मिलते ही मौके पर अधिकारी वहां पहुंच गए और बचाव कार्य शुरू कर दिया। लोगों को बचाने वाले नाविक विनोद कुमार चौहान ने जिला चिकित्सालय में बताया कि आज जोहार का पर्व है और हजारों लोग मुंडन संस्कार के लिए फेफना थानाक्षेत्र के माल्देपुर गंगा घाट पर पहुंचे थे। इस दौरान कुछ लोग मुंडन संस्कार के बाद गंगा पूजन के लिए नाव में सवार हो रहे थे। एक छोटी डोई में क्षमता से ज्यादा 50 लोग सवार हो गए थे। उन्हें कह कहकर उतारा गया फिर भी तीस लोग नाव में सवार थे। नाव 300 मीटर दूर गंगा नदी में गई थी अचानक नाव डगमगाई और पलट गई। नाव पलटते ही चीख-पुकार मच गई।

Content Editor

Pooja Gill