बलिया जेल के डिप्टी जेलर और तीन वार्ड निलंबित

punjabkesari.in Friday, Jul 24, 2020 - 08:11 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश की बलिया जेल में पिछले दिनो कैदियों के बीच हुयी मारपीट की घटना पर गंभीर रूख अपनानते हुये सरकार ने डिप्टी जेलर और तीन जेल वाडर्र को निलंबित कर दिया है जबकि जेल अधीक्षक और जेलर को कारण बताओ नोटिस दिया गया है।       

आधिकारिक प्रवक्ता ने शुक्रवार को बताया कि पिछली 12 जून को जिला जेल बलिया में कुछ बंदियों के बीच आपसी मारपीट किए जाने संबंधी वायरल वीडियो का संज्ञान लेते हुए पुलिस महानिदेशक/ महानिरीक्षक कारागार आनंद कुमार ने मामले की जांच गोरखपुर रेंज के जेल उप महानिरीक्षक रामधनी से कराई थी।        उन्होने बताया कि जांच रिपोटर् आज मिली जिसमें बताया गया कि कैदी अंकित गुप्ता, सोनू यादव, तथा रोहित वर्मा ने मिलकर एक अन्य बंदी धर्मेंद्र यादव को मारा पीटा था जबकि इस घटना का वीडिया रोहित वर्मा के मोबाइल से बनाया गया। यह मोबाइल एक अन्य कैदी प्रेम यादव के पास से तलाशी में मिला।      

 प्रवक्ता ने बताया कि इस सिलसिले में डिप्टी जेलर बाबूराम यादव, हेड जेल वाडर्र रघुवंश सिंह, जेल वाडर्र चंद्रशेखर प्रेमी और अवधेश यादव को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है वहीं जेल अधीक्षक प्रशांत मौर्य और जेलर डॉ विनय कुमार को कर्तव्य पालन में ढिलाई बरतने के लिये कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। उन्होने बताया कि नोटिस का जवाब मिलने के बाद इन दो अधिकारियों पर कार्यवाही की जा सकती है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static