बलिया हत्या कांड के मुख्य आरोपी को संरक्षण देने वाले 2 गिरफ्तार, 50 -50 हजार का इनाम था घोषित

punjabkesari.in Sunday, Oct 18, 2020 - 02:36 PM (IST)

बलिया: उत्तर प्रदेश के बलिया जनपद के रेवती थाना क्षेत्र दुर्जनपुर गांव में हत्याकांड में मुख्य आरोपी धीरेन्द्र सिंह सहित उसके दो सहयोगी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आजमगढ रेंज के डीआईजी  सुभाष चंद्र दूबे ने धीरेन्द्र की गिरफ्तारी पर मुहर लगाते हुए बताया कि मुख्य आरोपी को जहां लखनऊ से एसटीएफ ने गिरफ्तार किया। वहीं हत्या में सह आरोपी संतोष यादव व अमरजीत यादव  को बलिया पुलिस ने आज सुबह बलिया शहर से गिरफ्तार किया।


DIG सुभाष चंद दुबे ने बताया कि तीनों सभी आरोपियों पर 50 -50 हज़ार का इनाम घोषित था। डीआईजी ने मुख्य आरोपी धीरेन्द्र को आपराधिक व्यक्ति बताते हुए खुलासा किया कि दबंगई के बल पर धीरेन्द्र ने काफी संम्पत्ति इकठा कर लिया था साथ कुछ माह पहले खाद्य निरीक्षक को धमकी दिया था। उन्होंने कहा कि धीरेन्द्र सहित मुख्य आरोपियों के खिलाफ एनएसए के तहत कार्यवाई करते हुए गैंगेस्टर भी लगाया जाएगा साथ ही संम्पत्ति भी कुर्क की जाएगी। उन्होंने कहा कि बलिया पुलिस धीरेन्द्र को बलिया लाने के निकल चुकी है । आज देर रात तक या कल सुबह तक धीरेन्द्र भारी सुरक्षा के बीच बलिया लाया जाएगा। बीजेपी विधायक सुरेन्द्र सिंह द्वारा मुख्य आरोपी धीरेन्द्र सिंह के परिजनों के साथ हुई मारपीट पर दूसरे पक्ष पर मुकदमा दर्ज कराने की मांग पर कहा की उनके द्वारा दिये साक्ष्यों की गहनता से जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

DIG सुभाष चंद दुबे ने बताया कि दुर्जनपुर हत्याकांड में कुल 8 नामजद आरोपियों में से 5 आरोपी गिरफ्तार किए गए है । वही 20 अज्ञात आरोपियों में से 5 आरोपियों को गिरफ्तार किए जा चुके है। अब तक कुल 10 आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके है। बाकी आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए 12 टीमें लगाई गई है।

Ramkesh