Ballia: शिक्षक पर दूसरी के छात्र को पीटने, बेंच पर पटकने का आरोप; BSA ने दिए जांच के आदेश

punjabkesari.in Sunday, Mar 12, 2023 - 10:10 PM (IST)

बलिया: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बलिया (Ballia) जिले के हनुमानगंज शिक्षा क्षेत्र के कंपोजिट विद्यालय (Composite School), निधरिया में मानसिक रूप से कमजोर दूसरी कक्षा के बच्चे (Children) की पिटाई (Beat) करने और उसे बेंच पर पटकने का वीडियो वायरल (Video Viral) होने के बाद जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी (BSA) ने मामले में आरोपी शिक्षक के खिलाफ जांच के आदेश दिए हैं।

यह भी पढ़ें- टिकैत और उनके परिवार को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला गिरफ्तार, आरोपी किसान आंदोलन में हुआ था शामिल


जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी मनीराम सिंह ने रविवार को बताया कि उन्हें मीडिया के जरिए शनिवार को पता चला कि कंपोजिट विद्यालय, निधरिया की एक शिक्षिका ने एक छात्र की पिटाई की है। उन्होंने कहा, मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं। उन्होंने बताया, खंड शिक्षा अधिकारी लोकेश मिश्र को जांच कर तत्काल आख्या देने का निर्देश दिया गया है। जांच रिपोर्ट मिलने के बाद आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। सोशल मीडिया पर शनिवार को वायरल हुए एक वीडियो में कंपोजिट विद्यालय, निधरिया के दूसरी कक्षा छात्र कार्तिक (सात) कह रहा है कि मैडम ने उसे बेंच पर पटक दिया और पिटाई की।

यह भी पढ़ें- CM योगी के नेतृत्व में किसानों को मिला है लाभ, आलू खरीद को लेकर भ्रम फैला रही सपा


वायरल वीडियो में कार्तिक के पिता सुनील कुमार यह कहते सुनाई दे रहे हैं कि शिक्षका ने कार्तिक पर नट बोल्ट की चोरी का आरोप लगा कर पहले तीन राउंड में पिटाई की तथा इसके बाद उसे बेंच पर पटक दिया। वीडियो के अनुसार, शिक्षिका ने घटना के बाद कार्तिक को धमकाया कि वह घर पर किसी को इसके बारे में ना बताए वरना फिर पिटाई होगी। कार्तिक मानसिक रूप से कमजोर है।

Content Writer

Mamta Yadav