बलरामपुर गैंगरेप केसः दरिंदगी का शिकार बनी पीड़िता देख रही थी वकील बनने का सपना

punjabkesari.in Friday, Oct 02, 2020 - 05:49 PM (IST)

बलरामपुरः नेपाल सीमा से सटे उत्तर प्रदेश में बलरामपुर के गैसडी क्षेत्र में दरिंदों के हवस का शिकार बन अपनी जान गवां चुकी दलित युवती कानून की पढाई कर वकील बनना चाहती थी। पारिवारिक सूत्रों ने शुक्रवार को यहां बताया कि 22 वर्षीय बेटी कानून की पढ़ाई कर वकील बनना चाहती थी। बेटी के सपनों को परिवार के लोग भी उड़ान देना चाहते थे, लेकिन नियति को शायद यह मंजूर नही था। परिजनों ने बताया कि पीड़िता स्नातक की छात्रा थी। मंगलवार को वह बीकाम द्वितीय वर्ष में प्रवेश लेने के लिए घर से निकली थी। कालेज से लौटते समय दरिंदों ने युवती को अगवाकर उसे अपने हवस का शिकार बनाया।

उन्होंने बताया कि दरिंदों ने उसे नशे का इंजेक्शन भी लगाया था। घर पहुंची पीड़िता के हाथ मे ग्लूकोज चढ़ाने के लिए उसके हाथों मे वीगो लगा हुआ था। उसकी हालत को देख कर परिजन के होश उड गये। उपचार के लिए ले जाने के दौरान पीड़िता ने दम तोड़ दिया। उन्होंने बताया कि पीड़िता परिवार के बोझ को संभाल रही थी। वह पढ़ाई से समय निकाल कर एक प्राइवेट कम्पनी मे नौकरी भी करती थी। उसके हौसले और हिम्मत पर पूरे परिवार को नाज था। बेटी के सपने को सोच कर घटना के चार दिन बाद भी परिवार की आंखे नम है। माँ का रो रो कर बुरा हाल है। घटना के बाद पूरे गाँव मे उदासी का मजंर है। सियासी दलों के नेताओं के आश्वासनों और गाँव में पुलिस की तैनाती के चलते ने गाँव वासियों में दहशत का माहौल है।

पुलिस ने परिवार की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर दो नामजद आरोपियो को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। उधर इस मामले को लेकर जिले में सियासी सरगर्मिया तेज हो गई है। समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और कांग्रेस पा के स्थानीय नेता इस तरह की घटना के लिए सरकार को जिम्मेदार मान रहे है। पूर्व मंत्री डॉ. एसपी यादव ने बताया कि हाथरस और बलरामपुर जिले मे सामूहिक बलात्कार जैसी घटनाओं पर सरकार पर्दा डालने की कोशिश कर रही है। जबकि हकीकत यह है कि सूबे की सरकार अपराध नियंत्रण के मामले मे पूरी तरह फेल हो चुकी है। सामाजिक संस्थाओ के लोगों ने कैंडल मार्च निकाल कर घटना पर रोष व्यक्त किया है और दोषियो को सजा एवं परिवार को न्याय की मांग की है। पुलिस अधीक्षक देवरंजन वर्मा ने बताया कि इस मामले में दो नामजद आरोपियों को जेल भेजा जा चुका है। पुलिस विधिक कारर्वाई कर रही है। पीड़ति परिवार को न्याय मिलेगा और मौके पर शान्ति व्यवस्था कायम है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static