BAMS क़ी छात्रा ने लगाई फांसी, सुसाइड नाेट में ठहराया इनकाे जिम्मेदार

punjabkesari.in Wednesday, Feb 19, 2020 - 10:39 AM (IST)

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले के हंडिया स्थित लाल बहादुर शास्त्री आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज़ में BAMS क़ी एक छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है।  गल्स हॉस्टल के कमरे से छात्रा का शव फंदे से लटकता हुआ मिला। सूचना पर पहुंची पुलिस ने कमरे का दरवाजा तोड़कर छात्रा के शव को बाहर निकाला।  पुलिस को मौके से एक सुसाइड नोट को भी शव के पार से बरामद किया है। सुसाइड नोट में मौत के लिए पति को जिम्मेदार ठहराया है।

बता दें कि मृतक छात्रा मूलत: देवरिया जनपद की रहने वाली थी और हंडिया में एक गल्स हॉस्टल में रहकर मेडिकल की पढ़ाई कर रही थी।  पुलिस ने मृतक छात्रा के परिजनों को सूचना दे दिया है। उसने सुसाइड नोट में लिखा है कि पति के अवैध संबंध और प्रताड़ना से त्रस्त होकर वह अपनी जान दे रही है।

ग़ौरतलब है कि  देवरिया जनपद में कैंट इलाके के कूड़ा घाट न्यू कॉलोनी सलेमपुर निवासी पारसनाथ और सुमन की पुत्री 26 वर्षीय श्वेता ने पिछले साल हंडिया स्थित आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज में दाखिला लिया था। वह राजमणि चौरसिया के गल्स हॉस्टल के एक कमरे में अकेले रहती थी। श्वेता मंगलवार को दिनभर कमरे से नहीं निकली।  इसके बाद बगल के कमरों में रहने वाली लड़कियों ने दरवाजा खटखटाया, लेकिन जब कोई जवाब नहीं मिला तो पुलिस को सूचना दी गई।  मौके पर पहुंची पुलिस दरवाजा तोड़ा तो श्वेता का शव फंदे लटकता मिला। 

पुलिस ने शव को कब्जे में ले कर विधिक कार्रवाई करके पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस ने सुसाइड नोट ने आधार पर तथा मृतका के पिता के वयान पर मुकमा दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है। जल्द ही अरोपी को गिरफ्तार कर के जेल भेज दिया जाएगा। 

Ajay kumar