ज्ञानवापी में मूर्ति-कलश मिलने की अफवाहों पर लगाए रोक वरना सर्वेक्षण का करेंगे बहिष्कार... AIM की चेतावनी

punjabkesari.in Sunday, Aug 06, 2023 - 11:23 PM (IST)

Varanasi News: अंजुमन इंतजामिया मस्जिद कमेटी ने रविवार को ज्ञानवापी में जारी भारतीय पुरातत्व विभाग (एएसआई) के वैज्ञानिक सर्वेक्षण का बहिष्कार करने की धमकी देते हुए कहा कि मीडिया में अफवाह फैलाई जा रही है कि मस्जिद परिसर के तहखाने में मूर्ति, त्रिशूल और कलश मिले हैं। .

मुस्लिम समुदाय में भय का माहौल
मुस्लिम पक्ष के वकील अखलाक अहमद ने रविवार को कहा कि ज्ञानवापी मस्जिद के रोजमर्रा के मामलों का प्रबंधन करने की जिम्मेदार अंजुमन इंतजामिया मस्जिद (एआईएम) समिति के संयुक्त सचिव सैयद मोहम्मद यासीन ने एक बयान जारी कर कहा है कि मीडिया के एक वर्ग में अफवाहें फैलाई जा रही हैं कि शनिवार को एएसआई सर्वेक्षण के दौरान ज्ञानवापी मस्जिद परिसर के एक तहखाने के नीचे मूर्ति, त्रिशूल और कलश पाए गए। इन अफवाहों ने मुस्लिम समुदाय में भय का माहौल पैदा कर दिया है और उनकी भावनाओं को ठेस पहुंचाई है।

गौरतलब है कि उच्चतम न्यायालय ने गत शुक्रवार को ज्ञानवापी मस्जिद परिसर के एएसआई सर्वे पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था। इससे पहले, उच्च न्यायालय द्वारा इसी मांग को लेकर मुस्लिम पक्ष की ओर से दायर याचिका को खारिज किए जाने के बाद शुक्रवार को परिसर में सर्वे की कार्यवाही शुरू की गई थी। सर्वे के पहले दिन मुस्लिम पक्ष ने इसका बहिष्कार किया था।

Content Writer

Mamta Yadav