बनारसः हॉटस्पॉट क्षेत्रों को सैनेटाइज करने के बाद अलग अंदाज में जोश भरती हैं गरूड़ टीम

punjabkesari.in Tuesday, Apr 21, 2020 - 04:41 PM (IST)

वाराणसीः कोरोना वायरस का प्रकोप भले ही तेजी के साथ बढ़ता जा रहा है। मगर दूसरी तरफ इसके संक्रमण को खत्म करने के लिए प्रशासन से लेकर आमजन अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभा रहे हैं। वहीं उत्तर प्रदेश में स्थित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के हॉटस्पॉट क्षेत्रों को ड्रोन से सैनेटाइज करवाया जा रहा हैं। उस ड्रोन का नाम है गरूड़।

बनारस हमेशा से अपने अलग अंदाज के लिए जाना जाता है। ऐसे में चेन्नई से आई गरूड़ ड्रोन को ऑपरेट करने वाली 7 सदस्यीय टीम भी बनारसी रंग में रंग गई है। ये टीम जिस इलाके को पूरी तरह से ड्रोन के जरिए सेनेटाइज कर लेती है तो फिर एक गीत गुनगुनाते हुए डांस करती है। गीत के बोल कुछ इस तरह से हैं- ऐसे ही जूझेंगे, लड़ेंगे और एक दिन हम जीतेंगे। डांस करने के साथ वो इसका वीडियो भी बनाते हैं। खास बात ये है कि डांस करते वक्त टीम के सभी सदस्य सोशल डिस्टेसिंग का पूरी तरह से पालन करते हैं।

वहीं टीम के लोगों का कहना है कि इस छोटे से गीत और डांस के जरिए हम खुद को जोश से भरते हैं। टीम ने बताया कि इस गीत के जरिए हम ये संदेश देने की कोशिश करते हैं कि कोरोना से हम जंग जरूर जीतेंगे। उन्होंने बताया कि थकान मिटाते हुए पॉजीटिव फीलिंग आती है। इसके साथ ही उस इलाके के लोग जो डर और भय में होते हैं, उनकी सोच को पॉजीटिव करते हैं।

बता दें कि ड्रोन का नाम गरुण होने से बनारस में इस टीम को भी लोग गरूड़ नाम से पुकारने और जानने लगे हैं। इस टीम में चेन्नई के अलवारपेट गांव निवासी हरिहरन के साथ लोकेश, गुरु, रियाज, धनुष और दो अन्य साथी भी हैं। सभी 12 अप्रैल को अपने अपने घर से निकले हैं। फिलहाल इस टीम ने मदनपुरा, बजरडीहा, पितरकुंडा समेत लगभग सभी हॉटस्पॉट इलाके को सेनेटाइज किया है।

Author

Moulshree Tripathi