बांदा में पकड़ी गई शराब फैक्ट्री, चुनाव में होनी थी सप्लाई

punjabkesari.in Friday, Jan 20, 2017 - 04:37 PM (IST)

बांदा(उ.प्र.): यूपी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रदेश में अवैध शराब के कारखानों की बरामदगी का सिलसिला लगातार चल रहा है। पिछले एक सप्ताह में लगभग आधा दर्जन जगहों पर पुलिस ने शराब बनाने के अवैध कारखाने पकड़े और सैकड़ों लीटर बनी शराब और कुन्तलों लहन बरामद की है।

ताजा मामला बुंदेलखंड के बांदा जिले का है। चुनाव में शराब की सप्लाई रोकने के लिए आबकारी विभाग ने वीरवार रात को एक साथ तीन स्थानों पर छापेमारी की। जहां से अवैध शराब बनाने की आधा दर्जन भट्ठियां बरामद कर सैकड़ों लीटर तैयार शराब और सैकड़ों कुंतल लहन समेत बड़ी मात्रा में शराब बनाने के उपकरण कब्जे में लिए हैं। पुलिस ने 300 लीटर शराब, 37 ड्रम अधबनी शराब और 200 कुंतल लहन जब्त किया है। ऐसा ही छापा पुलिस ने देहात कोतवाली क्षेत्र के गांव चटगन में मारा जहां एक अवैध शराब भट्ठी में 20 लीटर शराब और दो कुंतल लहन और कमासिन थाना क्षेत्र से एक शराब भट्ठी में 50 लीटर शराब और 4 कुंतल लहन बरामद किया है।

आबकारी विभाग की कार्यशैली पर प्रश्नचिन्ह 
बांदा में फिर आबकारी विभाग की कार्यशैली पर प्रश्नचिन्ह लगा है। खास बात यह रही कि तीनों स्थानों से पुलिस किसी भी शराब व्यवसायी को गिरफ्तार करने में नाकाम रही। इस सम्बन्ध में पुलिस अधीक्षक श्रीपति मिश्रा का कहना है कि इन स्थानों पर पहले भी कार्रवाई की जा चुकी है और जल्द ही आरोपी गिरफ्तार किए जायेंगे।

UP  News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें