बांदा: हाईटेंशन तार की चपेट में आने से 21 गायों की दर्दनाक मौत

punjabkesari.in Friday, Jan 03, 2020 - 03:35 PM (IST)

बांदा: उत्तर प्रदेश के बांदा में शुक्रवार को हाईटेंशन तार में उतरे करंट की चपेट में आने से  21 गायों की दर्दनाक मौत हो गई। जानकारी होने के बाद मौके पर पहुंचे जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने मौके का निरीक्षण किया। जिसके बाद उन्होंने  मामले की जांच के आदेश जारी करते हुए मृतक गायों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

बता दें कि घटना पैलानी तहसील क्षेत्र के खपटिहा कला गांव के गौशाला की है। जहां शुक्रवार यानि आज सुबह  हाईटेंशन तार टूट कर गायों के ऊपर गिर गया, जिसकी चपेट में आने से मौके पर  21 गायों की दर्दनाक मौत हो गई है। घटना की जानकारी मिलते ही जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक सहित प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंच गया, मौके पर पहुंचे जिलाधिकारी ने गौशाला का निरीक्षण करने के बाद पूरे मामले की जांच और एफआईआर के आदेश दिए हैं।

फिलहाल जिलाधिकारी हीरा लाल का कहना है कि यह एक दुःखद हादसा है। इसमें प्रथम दृष्ट्या किसी का दोष दिखाई नहीं दे रहा है। लेकिन फिर भी इस मामले की विस्तृत जांच कराई जाएगी और यदि कोई दोषी पाया जाता है तो उसके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

वहीं ग्रामीण रमाकान्त ने बताया कि कुछ गायें तो ठंड से मरी हैं तथा कुछ तो तार गिरने के बाद करंट से मरी हैं। उन्होंने बताया कि गौशाला कर्मचारी हाईटेंशन तार के नीचे गायों को भूसा या पैरा डाल देते हैं जिससे गाय तार के नीचे ही उसे खाती हैं। फिलहाल इसमें किसी की लापरवाही नहीं है। 

Tamanna Bhardwaj