बांदा में बड़ा हादसा: बिजली विभाग की लापरवाही से 45 घरों में उतरा करंट, एक किसान की मौत, 4 झुलसे

punjabkesari.in Friday, Aug 19, 2022 - 09:11 PM (IST)

बांदा: उत्तर प्रदेश के बांदा जिले के मरका थाना क्षेत्र के इंगुवारी गांव में शुक्रवार को हाई वोल्टेज बिजली का तार गिर जाने के कारण कम से कम 45 घरों में करंट फैल गया, जिससे एक किसान की मौत हो गयी जबकि चार अन्य झुलस गए। पुलिस ने इसकी जानकारी दी।

मरका थाने के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) हेमराज सरोज ने बताया कि इंगुवारी गांव में हाई वोल्टेज तार टूट कर गिर गया, जिससे 45 घरों में करंट दौड़ गया। उन्होंने बताया कि इससे कई उपकरण जल गए। उन्होंने बताया कि एक घर के अंदर दो माह का मासूम सो रहा था, जिसे बचाने में उसका पिता स्वामी शरण (30) दरवाजे से घुसा और वह करंट की चपेट में आ गया जिससे उसकी मौत हो गयी। सरोज ने बताया कि विद्युत करंट की चपेट में आने से रामप्रसाद (30), देवीशरण (60), भरोसी (70) और महिला गोमती (40) झुलस गए हैं, जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है।

एसएचओ ने बताया कि मृत किसान स्वामी शरण के शव को पोस्टमार्टम के लिये भेजकर आगे की कार्रवाई की जा रही है। वहीं, सपा के बबेरू विधायक विशंभर सिंह यादव ने घटनास्थल का निरीक्षण किया और आरोप लगाया कि 20 दिन पहले भी ऐसे ही करंट प्रवाहित हो गया था, लेकिन विद्युत विभाग नहीं चेता और आज बड़ा हादसा हो गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static