बांदा जेल को है मुख्तार अंसारी की वापसी का इंतजार, बैरक नंबर 15 हो सकता है नया ठिकाना

punjabkesari.in Tuesday, Apr 06, 2021 - 11:19 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के बाहुबली विधायकों की फेहरिस्त में शामिल माफिया डॉन मुख्तार अंसारी का बांदा जेल में बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है। मुख्तार को पंजाब के रोपड़ जिले की रूपनगर जेल से लाने के लिए सोमवार को भारी भरकम पुलिस दल रवाना हुआ था जिसके आज देर शाम तक यहां पहुंचने की संभावना है। कई संगीन आपराधिक वारदातों में वांछित मऊ के बसपा विधायक यूं तो पहले भी बांदा जेल में रह चुका है लेकिन उसको अपनी कस्टडी में लेने के लिए योगी सरकार और पंजाब सरकार के बीच चली लंबी खींचातानी और उसके बाद उच्चतम न्यायालय के निर्देश पर बाहुबली को उत्तर प्रदेश भेजने के आदेश के बाद अब यह कैदी बांदा जेल के लिए हाई प्रोफाइल बन चुका है।

PunjabKesariजानकारी मुताबिक बांदा जेल में मुख्तार की सुरक्षा के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। पिछले 2 दिनों से जेल के ईद-गिर्द पुलिस के जवानों का पहरा और सख्त कर दिया गया है। जेल के मुख्य द्वार पर एक अतिरिक्त चेकिंग पोस्ट बनाई गई है जहां जेल परिसर में आने जाने वालों को कड़ी जांच से गुजरना पड़ेगा। जेल की बाउंड्रीवाल के बाहर कुछ कुछ दूरी पर पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं जबकि जेल परिसर में सभी सीसीटीवी कैमरों को दुरूस्त किया गया है। मुख्तार को बांदा जेल लाने से पहले जिलाधिकारी आनंद कुमार सिंह और पुलिस अधीक्षक डॉ. एसएस मीणा ने जेल परिसर सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया था। मुख्तार को जेल की बैरक नंबर 15 में रखे जाने की संभावना है।

PunjabKesariमऊ विधायक मुख्तार अंसारी के खिलाफ उत्तर प्रदेश के 24 थानों में 52 केस दर्ज हैं। उसे बांदा जेल से पिछले साल 21 जनवरी को पंजाब में रोपड़ जिले की रूपनगर जेल में शिफ्ट किया गया था। जेल सूत्रों का कहना है कि इससे पहले मुख्तार को सभी सुविधाएं मुहैया कराई जाती है। यहां तक कि उसकी बैरक में निर्वाध विद्युत आपूर्ति के लिए विशेष जनरेटर सेट का इंतजाम किया गया था हालांकि इस बार बाहुबली की दादागिरी इस जेल में नहीं चलेगी। मुख्तार अंसारी को पंजाब से लाने के लिए पुलिस ने दो रूट प्लान बनाए हैं।

PunjabKesariइसमें से एक सोनीपत, पानीपत के रास्ते ईस्टर्न पेरीफ़ेरल एक्सप्रेसवे और यमुना एक्सप्रेसवे से इटावा पहुंचने के बाद बेला रोड से हमीरपुर होते हुए चिल्ला रोड से बांदा पहुंचने की योजना है। यह करीब 880 किलोमीटर की दूरी है, जिसको तय करने में करीब 14 घंटे का समय लगेगा। दूसरे प्लान में पुलिस मुख्तार को राष्ट्रीय राजमार्ग 205 ए की तरफ से कुराली बाईपास होकर नेशनल हाई-वे 44 और फिर ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सपेर्स वे और ताज एक्सप्रेसवे से जालौन उरई से होते हुए एमडीआर के बाद झांसी मीरजापुर हाईवे होकर महोबा राठ रोड से नेशनल हाई-वे 35 से सीधा बांदा जा सकते है। करीब 990 किमी की दूरी के इस रास्ते में करीब 17 घंटे लगेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static