दर्दनाक सड़क हादसाः 4 की मौत, 11 घायल

punjabkesari.in Friday, Nov 27, 2015 - 05:13 PM (IST)

बांदा: उत्तर प्रदेश में बांदा के मटौर क्षेत्र में त्रिवेणीगंज गांव के पास आज ट्रक टेम्पो में हुई टक्कर में 2 सगे भाइयों समेत स्कूल जा रहे 2 बच्चों की मृत्यु हो गई और 11 घायल हो गए। अपर पुलिस अधीक्षक आशुतोष शुक्ला ने बताया कि घायल 11 स्कूली बच्चों को जिला अस्पताल में उपचार चल रहा है। गम्भीर रुप से घायल एक बच्चे को कानपुर भेजा गया है।

उन्होने बताया कि स्कूली बच्चों को लेकर टेम्पो जिवेणी व चिनेहटा गांव से बांदा नगर के सरस्वती ज्ञान गंगा स्कूल आ रहा था कि तेज गति से आ रहे ट्रक की टक्कर से टेम्पो पलट गया और टेम्पो से बाहर गिरे 3 बच्चे रामू(08), और चिनेहटा के दो सगे भाई रवि (11) एवं अरविन्द(08) की घटनास्थल पर ही मृत्यु हो गई जबकि एक बच्चे की अस्पताल में मृत्यु हुई। घटना से क्षुब्ध ग्रामीणों ने एक ट्रक को फूंक दिया और 2 ट्रकों में तोडफोड की। भीड ने 4-5 दुकानों में भी आग लगा दी। ग्रामीणों ने धरना देकर मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपए देने , स्पीड ब्रेकर बनाने और ट्राफिक पुलिस तैनात करने की मांग करते हुए बांदा-झांसी राष्ट्रीय राजमार्ग जाम कर दिया।

अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि दुर्घटना और उसके बाद हुई तोड़फोड़, आगजनी का भी मुकदमा दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि मौके पर ट्राफिक पलिस तैनात की गई है और स्पीडब्रेकर बनाने का कार्य तत्काल प्रभाव से शुरु कर दिया गया है। अपर जिला मजिस्ट्रेट दयाशंकर पाण्डेय ने कहा कि दुर्घटना में मृतकों के परिजनों और घायलों को मुआवजा देने के लिए शासन को संस्तुति भेजी जाएगी।