पुलिस की बड़ी कामयाबी, फर्जी तरीके से रह रहे बांग्लादेशी युवक को साथी सहित दबोचा

punjabkesari.in Friday, Sep 22, 2017 - 01:33 PM (IST)

गाजियाबादः उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले की पुलिस के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है। जहां उन्होंने अवैध तरीके से रह रहे बांग्लादेशी युवक को गिरफ्तार कर लिया है, साथ ही उसकी मदद करने वाले युवक को भी पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।फिलहाल पुलिस जांच कर रही है।

जानकारी के अनुसार मामला विजयनगर इलाके के मिर्जापुर का है। जहां से पुलिस ने एक बांग्लादेशी युवक को गिरफ्तार किया है। वहीं पूछताछ के दौरान पुलिस ने फर्जी आधार कार्ड बनवाने के आरोप में एक स्थानीय युवक को गिरफ्तार किया है। तलाशी के दौरान इन युवकों के पास से फर्जी आधार कार्ड, बैंक पासबुक, निवास प्रमाण पत्र समेत अन्य दस्तावेज बरामद किए हैं।

दोनों युवक 2 सालों से मिर्जापुर में किराए के कमरे में रह रहे थे। बता दें, कि पासपोर्ट आवेदन की जांच कराने के लिए एलआइयू ऑफिस पहुंचे थे, इस दौरान उन्हें एलआइयू अधिकारियों ने शक के आधार पर धर लिया। पूछताछ में आरोपियों ने अपने बारे में पूरी जानकारी दे दी।

एलआइयू ने इस संबंध में विजय नगर थाने में विदेशी अधिनियम, पासपोर्ट अधिनियम की धाराओं के समेत फर्जीवाड़े में रिपोर्ट दर्ज कराई हैं। वहीं आरोपियों की पहचान इस्माइल और कमोद के रूप में हुई है। पुलिस के अधिकारी के बताया कि कमोद नाम के युवक ने फर्जी दस्तावेज बनाने में इस्माइल की मदद की थी। पुलिस दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही हैं।