रामलला के मंदिर निर्माण के लिए बैंक अकाउंट नंबर जारी, श्रद्धालु कर सकेंगे दान

punjabkesari.in Friday, Apr 03, 2020 - 03:21 PM (IST)

अयोध्याः अयोध्या में रामलला के मंदिर निर्माण व आम श्रद्धालुओं के दान करने के लिए रामलला का एक बैंक अकाउंट नंबर जारी किया गया है। दरअसल भारतीय स्टेट बैंक में राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट का दान खाता खोल दिया गया है। राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महामंत्री चम्पत राय ने अकाउंट नंबर की घोषणा की है।

बता दें कि भारतीय स्टेट बैंक में राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट का दान खाता खोल दिया गया है। आम श्रद्धालुओं के लिए रामलला का एक बैंक अकाउंट नंबर जारी किया गया है। दरअसल भारतीय स्टेट बैंक में राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट का दान खाता खोल दिया गया है। राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महामंत्री चम्पत राय ने अकाउंट नंबर की घोषणा की है। रामभक्त सेविंग खाता संख्या 39161495808 और करेंट खाता संख्या 39161498809 में अपने मन मुताबिक दान कर सकते हैं। जिसका इस्तेमाल ट्रस्ट मंदिर निर्माण में करेगा।

ट्रस्ट के महामंत्री ने की खाते की घोषणा
खाताओं की घोषणा करते समय राम मंदिर ट्रस्ट के महामंत्री चम्पत राय ने कहा कि कोरोना वायरस को ध्यान में रखते हुए किए गए लॉकडाउन के चलते राम मंदिर निर्माण के कार्य को पहले ही स्थगित किया जा चुका है। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि राम जन्मभूमि में राम जन्मोत्सव सादगी से मनाया गया। राय ने बताया कि जन्मोत्सव के दौरान सुरक्षा में तैनात 2400 सुरक्षाकर्मियों के लिए पहली बार महावीर मंदिर ट्रस्ट पटना ने प्रसाद की व्यवस्था की। इसके साथ ही महावीर मंदिर ट्रस्ट ने राम मंदिर निर्माण के लिए 2 करोड़ का चेक भी दान किया।

Ajay kumar