भाजपा का नेता निकला महाठग: बैंक से उड़ाया 17 करोड़ रुपए, लोन नहीं मिला तो बनाई फ्रॉड की योजना

punjabkesari.in Tuesday, Aug 13, 2024 - 02:01 PM (IST)

Noida Crime: उत्तर प्रदेश के नोएडा जिले में बहुत बड़ा ठगी का मामला सामने आया है। दरअसल, 17 करोड़ रुपए की ठगी में BJP नेता को अरेस्ट किया गया है। BJP युवा मोर्चा का नगर अध्यक्ष हर्ष बंसल गिरफ्तार हुए हैं...ध्यान देने वाली बात ये है कि नैनीताल बैंक का सर्वर हैक कर 17 करोड़ निकाले थे। 

बता दें कि हर्ष बंसल को नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार किया है। हर्ष बंसल का CA भाई शुभम बंसल अभी फरार है। दोनों भाइयों ने मिलकर फर्जी फर्म बनाई थी। नैनीताल बैंक का 17 करोड़ अपने खाते में ट्रांसफर किया है। इस कांड में कुछ आईटी एक्सपर्ट भी शामिल हैं। बैंक के मुख्य डाटा सर्वर को हैक कर लिया गया था। इनके बैंक खातों में 30 करोड़ का ट्रांजेक्शन भी हुआ। नोएडा पुलिस ने शुक्रवार को गाजियाबाद में एक सीए के ऑफिस पर छापा मारा। वहां से आरोपी तो भाग निकला, लेकिन इस फ्रॉड में शामिल उसका भाई पकड़ा गया। पुलिस ने ऑफिस को सील कर दिया है। उसकी गिरफ्तारी के बाद पता चलेगा कि आखिर हैकर्स कौन थे।

पुलिस के मुताबिक, नोएडा सेक्टर-62 के नैनीताल बैंक में आरटीजीएस (रियल टाइम ग्रॉस सेटलमेंट) को हैक करके 16 करोड़ 95 लाख रुपये ट्रांसफर किए गए थे। इस पैसे को शेल कंपनियों के बैंक अकाउंट में डालकर मुनाफा दिखा वाइट किया जा रहा था। पुलिस काफी दिनों से इसकी जांच कर रही थी। जांच में पता चला कि गाजियाबाद की एक सीए फर्म इस फ्रॉड में शामिल थी।

बैंक से लोन नहीं मिला तो बनाई फ्रॉड की योजना
मिली जानकारी के अनुसार, आरोपी की पहचान दादरी निवासी हर्ष बंसल के रूप में हुई है। हर्ष ने पूछताछ में बताया कि शुभम बंसल उसका बड़ा भाई है और वह सीए है। उसका ऑफिस गाजियाबाद के लोहामंडी में है। हर्ष का एक दोस्त संजय है। तीनों को पैसों की जरूरत थी। कई जगह लोन लेने का तीनों ने प्रयास किया, लेकिन लोन नहीं मिला। इसके बाद हर्ष और शुभम ने अन्य साथियों के संग योजना बनाई। प्लानिंग थी कि कुछ फर्जी फर्म खोलकर उनके करंट खाते खुलवाकर नैनीताल बैंक के सर्वर को हैक करा पैसा ट्रांसफर कराना है, जिनको अन्य खातों में ट्रांसफर कराकर एटीएम के जरिए कैश निकालना था। इसमें सभी शामिल लोगों को उनका हिस्सा मिलेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Imran

Related News

static