कल से खुलेगा विश्व प्रसिद्ध बांके बिहारी का मंदिर, स्थानिय व बाहरी भक्तों के लिए बनें ये अलग-अलग नियम

punjabkesari.in Monday, May 31, 2021 - 08:31 PM (IST)

मथुराः उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा कोरोनावायरस महामारी की रोकथाम की दिशा मे लगाए गए लॉकडाउन की समय सीमा बढ़ाने के साथ ही ब्रजभूमि के चार मन्दिरों के प्रबंधकों ने श्रद्धालुओं के लिए मन्दिर खेालने का निश्चय किया है। वृन्दावन का बांके बिहारी मन्दिर एक जून से ही श्रद्धालुओं के लिए खुल रहा है। बांके बिहारी मन्दिर के प्रबंधक मुनीश शर्मा ने आज कहा कि बाहर से आनेवालों को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के बाद ही दर्शन हो सकेंगे जब कि स्थानीय लोगों को आधारकाडर् के आधार पर प्रवेश दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि मन्दिर प्रात:कालीन सत्र में 8 बजे से 12 बजे तक तथा सायंकालीन सत्र में साढ़े 5 बजे से सात बजे तक खुलेगा। सायंकालीन सत्र में साढ़े 6 बजे ही रजिस्ट्रेशन बंद कर दिया जाएगा। प्रत्येक दर्शनार्थी को मास्क पहनकर कोविद-19 के नियमों का पालन करना होगा तथा एक बार में केवल पांच लोगों को ही मन्दिर में प्रवेश दिया जाएगा।लाकडाउन के कारण शनिवार एव रविवार के दिन श्रद्धालुओं को मन्दिर में प्रवेश नही मिल सकेगा। श्रीकृष्णजन्मस्थान के परिसर में स्थित सभी मन्दिरों में श्रद्धालुओं को एक जून से प्रवेश मिलेगा ।

श्रीकृष्ण जन्मस्थान सेवा संस्थान के सचिव कपिल शर्मा ने बताया कि मन्दिर प्रात:कालीन सत्र में 7 बजे से 12 बजे तक तथा सायंकालीन सत्र मे साढ़े तीन बजे से साढ़े 6 बजे तक ही खुलेगा। कोविड-19 के नियम का पालन करनेवालों को ही मन्दिर में प्रवेश मिलेगा किंतु लाकडाउन के कारण शनिवार एव रविवार के दिन श्रद्धालुओं को मन्दिर में प्रवेश नही मिल सकेगा। मुकुट मुखारबिन्द मन्दिर मानसीगंगा गोवर्धन के रिसीवर रमाकांत गोस्वामी ने बताया कि एक जून से ही मन्दिर प्रात: 7 बजे से शाम 7 बजे तक खुलेगा किंतु लाकडाउन के कारण शनिवार एव रविवार के दिन श्रद्धालुओं को मन्दिर में प्रवेश नही मिल सकेगा। मन्दिर मे प्रवेश के लिए मास्क पहनना तथा कोविड-19 के नियमों का पालन करना आवश्यक होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static