बाराबंकी: फर्जी वैक्सीनेशन मामले में बड़ी कार्रवाई, 4 गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Aug 29, 2021 - 07:54 PM (IST)

बाराबंकी: उत्तर प्रदेश में लखनऊ से सटे बाराबंकी जिले में फर्जी वैक्सीनशन का मामला सामने पर पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।   पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद के अनुसार जैदपुर क्षेत्र में मानपुर डेहुआ गांव में शनिवार रात करीब 10 बजे कुछ ग्रामीणों का वैक्सीनेशन किया जा रहा था। मौके पर सौ से अधिक लोग वैक्सीनेशन कराने के लिए आए थे। जानकारी करने पर वैक्सीनशन कर रहे शख्स अपने को श्रावस्ती जिले का स्वास्थ्य कर्मी बता रहा था। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने मामले की जांच कराने के आदेश दिए है।

 उन्होंने बताया कि सूचना पर वहां पुहंची पुलिस ने बड़ी संख्या में कोवैक्सीन की खाली व भरे वॉयल भी मिले और वहां मौजूद डस्टबिन में भी सैकड़ों की संख्या में इस्तेमाल की हुई सीरिंज भी बरामद हुईं। इस बीच जब मीडियाकर्मी वहां पहुंचे तो वैक्सीनशन करता हुआ स्वास्थ्यकर्मी कैमरे में कैद हो गया तो ,स्वास्थ्य कर्मियों और ग्रामीणों ने मीडियाकर्मियों पर हमला बोल दिया।

प्रसाद ने बताया कि मुख्य चिकित्सा अधिकारी को मामले की जानकारी दी गई। सूचना पर वहां गये पुलिसकर्मियों के पहले ही सभी आरोपी मौके से फरार हो गए। आरोपी श्रावस्ती जिले का स्वास्थ्य कर्मी बताया जाता है वहां से वैक्सीन लाकर यहां पर ग्रामीणों को लगा रहा था । उन्होंने कहा कि किसी भी आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा और जिन लोगों ने मीडियाकर्मियों के साथ बदसलूकी की है उनके विरुद्ध कठोर कारर्वाई की जाएगी ।  उन्होंने बताया कि इस सिलसिले में 18 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static