बाराबंकी में विस्फोट के बाद भी बारुद मिलना जारी, सेना ने किया निरीक्षण

punjabkesari.in Friday, Dec 28, 2018 - 09:03 AM (IST)

बाराबंकी: उत्तर प्रदेश में बाराबंकी जिले के रामसनेही घाट क्षेत्र में 2 दिन पहले हुए बम विस्फोट के बाद भी गांव में बारूद का मिलना जारी है अब तक पुलिस ने 7 क्विंटल से अधिक बारूद बरामद कर चुकी है। पुलिस अधीक्षक डॉक्टर सतीश कुमार के अनुसार गुरुवार को सेना के बम निरोधक दस्ते ने भी घटनास्थल का निरीक्षण किया। घटनास्थल से भारी मात्रा में विस्फोटक मिला है। जिसमें बारूद के साथ-साथ भारी मात्रा में निर्मित अर्ध निर्मित पटाखे भी बरामद हुए हैं।

उन्होंने बताया कि सेना के बम निरोधक दस्ते ने घटनास्थल का निरीक्षण किया है। उन्होंने बताया कि घटना में लापरवाही बरतने वाले 5 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। निलंबित पुलिसकर्मियों में एक निरीक्षक एक उपनिरीक्षक का तबादला जिले से बाहर हो जाने के चलते उनके निलंबन की कार्रवाई के लिए संस्तुति की गई है जबकि थाना रामसनेहीघाट में तैनात उप निरीक्षक वह 2 सिपाहियों को तत्काल निलंबित कर दिया गया है।

कुमार ने बताया कि निलंबित होने वालों में निरीक्षण निरीक्षक विजय बहादुर सिंह उप निरीक्षक विजय तिवारी रामसनेहीघाट थाने में तैनात उपनिरीक्षक हरिशंकर साहू वह थाने में तैनात 2 सिपाही अरविंद कुमार यादव आनंद यादव हैं। उन्होंने बताया कि घटना की मजिस्ट्रेट जांच की जा रही है उसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

उल्लेखनीय है कि 25 दिसंबर की शाम रामसनेहीघाट इलाके के ग्राम धारूपुर में पटाखा बनाते समय एक पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट हो गया था जिसमें 2 लोगों की जान चली गई थी और 3 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे। उनका इलाज ट्रामा सेंटर में किया जा रहा है। साथ ही जिले में सभी पटाखा व्यापारियों के यहां तलाशी का अभियान चलाया जा रहा है।

Anil Kapoor