बाराबंकीः दो दिन से हो रही मूसलाधार बारिश से पानी पानी हुई सड़कें, परेशान झेल रहे लोग

punjabkesari.in Monday, Jun 14, 2021 - 02:04 PM (IST)

बाराबंकीः यूपी के बाराबंकी में रविवार की रात से जारी मूसलाधार बारिश सोमवार सुबह से भी जारी रही। बारिश ने नगर पालिका नवाबगंज की सफाई व्यवस्था की पोल खोल कर रख दी है। भारी बारिश से शहर के कई कालोनियों व मोहल्लों को जोड़ने वाली मुख्य सड़कों पर भारी जल भराव हो गया है। शहर के बीच से बहने वाला जमुरिया नाला उफना गया है। जिससे कई मोहल्ले पानी-पानी हो गए है। सड़कों पर सैलाब का नज़ारा है। मोहल्लों में पानी भरा हुआ है। आम जनता मानसून की पहली बारिश से बेहाल है। मानसून आने से पहले नाली- नालों की सफ़ाई पर अफसरों की बैठकें और नगरपालिका द्वारा पास होने वाले बजट पर सवाल खड़े हो रहे हैं।
PunjabKesari
सुबह से रुक-रुककर हुई बारिश से सामान्य जनजीवन पूरी तरह से प्रभावित रहा और लोग अपने घरों में ही दुबके रहे। सड़कों और मोहल्लों को जाने वाले मार्गों पर पानी भर जाने की वजह से लोगों को आवागमन में खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। बारिश से शहर के दयानंद नगर, सिविल लाइन, माल गोदाम रोड, गुलिस्ताने-ए-शेर कॉलोनी, लखपेड़ाबाग चौराहे के पास, बाल विहार कॉलोनी, पल्हरी चौराहा, बड़ेल चौराहा, पैसार, हैदरगढ़ मार्ग और सतरिख जाने वाले मार्गों पर पानी भर जाने से लोग काफी परेशान दिखे। वहीं जीआईसी मैदान और पुलिस लाइन में जलनिकासी न होने की वजह से बारिश का पानी भर गया।

स्थनीय लोगों का कहना है कि शहर के नालों की समय से साफ-सफाई नहीं कराई जाती है। यदि समय से सफाई हो जाती तो जलभराव की समस्या से न जूझना पड़ता लेकिन नगर पालिका प्रशासन इसको लेकर जरा भी गंभीर नहीं है।

वहीं थाना लोनी कटरा क्षेत्र के दयाराम पुरवा गांव के पास तेज़ बारिश से नहर के किनारे बनी सड़क में अचानक पानी छोड़े जाने से टूटी नहर की पुलिया बह गई। तेज जल बहाव के कारण नहर की नाली में तब्दील हुई पक्की सड़क। जिससे ग्रामीणों का आवागमन पूरी तरह ठप हो गया है। मौके पर अभी तक कोई विभागीय अधिकारी ना पहुंचने से ग्रामीणों में आक्रोश है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static