बाराबंकी मस्जिद ध्वस्तीकरण केसः आदेश देने वाले डिप्टी DM को ''अंजाम भुगतने'' की धमकी, गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, May 24, 2021 - 10:11 AM (IST)

बाराबंकी: उत्तर प्रदेश बाराबंकी जिले की रामसनेहीघाट तहसील परिसर में स्थित मस्जिद के अवैध निर्माण को जबरन ढहाने के मामले में उप जिलाधिकारी को सोशल मीडिया पर धमकी देने के आरोप में एक युवक को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बताया कि मस्जिद गिराने के मामले में रामसनेहीघाट के उप जिलाधिकारी दिव्यांशु पटेल को सोशल मीडिया पर धमकी देने के आरोप में दरियाबाद थाना क्षेत्र के मिरदहान मोहल्ले के निवासी अशरफ अली को शनिवार को दरियाबाद कस्बे में गिरफ्तार किया गया।

उन्होंने बताया कि अली ने सोशल मीडिया पर रामसनेहीघाट के उप जिलाधिकारी आवास परिसर के सामने स्थित मस्जिद को पिछली 17 मई को जबरन ढहाये जाने के मामले में उप जिलाधिकारी पर पक्षपातपूर्ण कार्रवाई का आरोप लगाते हुए उन्हें अंजाम भुगतने की धमकी दी थी। गौरतलब है कि 17 मई की शाम को उप जिलाधिकारी की अदालत के आदेश पर रामसनेहीघाट तहसील परिसर से सटे उनके आवास के ठीक सामने स्थित एक पुरानी मस्जिद को कड़े सुरक्षा बंदोबस्त के बीच जमींदोज कर दिया गया था। यह मस्जिद उत्तर प्रदेश सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड के रिकॉर्ड में दर्ज थी।

वहीं, प्रशासन का दावा है कि वह एक अवैध आवासीय परिसर था। वक्फ बोर्ड का आरोप है कि उप जिलाधिकारी दिव्यांशु पटेल ने उच्च न्यायालय के स्थगनादेश के बावजूद उस मस्जिद को ध्वस्त करा दिया। यह विद्वेष पूर्ण कार्रवाई करके उप जिलाधिकारी ने अदालत की अवमानना और वक्फ अधिनियम का उल्लंघन किया है। बोर्ड इस मामले में जल्द ही उच्च न्यायालय में मुकदमा दायर करेगा।

Content Writer

Moulshree Tripathi