Barabanki News: खुद को आग लगाने वाले कानूनगो के मुंशी ने तोड़ा दम, पिछले 5 दिनों से लड़ रहा था जिंदगी और मौत के बीच की जंग

punjabkesari.in Wednesday, Jan 25, 2023 - 11:44 AM (IST)

बाराबंकी (अर्जुन सिंह): उत्तर प्रदेश के बाराबंकी (Barabanki) जिले में खुद को आग लगाने वाले कानूनगो के निजी मुंशी की आज मौत हो गई है। वह पिछले पांच दिनों से लखनऊ के सिविल अस्पताल में भर्ती था। वहीं, आज इलाज के दौरान ही उसने दम तोड़ दिया है। बताया जा रहा है कि तहसीलदार की धमकियों से तंग आकर ही मुंशी ने खुद को आग लगाई थी।

ये भी पढ़े...लखीमपुर खीरी हिंसाः सुप्रीम कोर्ट ने आरोपी आशीष मिश्रा को दी जमानत, हिंसा में 8 लोगों की हुई थी मौत

जानें क्या था पूरा मामला?
बता दें कि घटना तहसील हैदरगढ़ की थी। जहां बीते रविवार को समाधान दिवस के दौरान कानूनगो के निजी मुंशी सुरजीत सिंह उर्फ लाल डींगा सिंह ने खुद पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा ली थी। इस दौरान तहसील में बाराबंकी के CDO भी मौजूद थे। वहीं, इस मामले का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था। जिसमें साफ दिखाई दे रहा है कि किस तरह से मौके पर मौजूद लोगों ने कंबल डालकर मुंशी को आग की लपटों से बचाया। इसके बाद लोग मुंशी को स्थानीय अस्पताल ले गए थे। लेकिन वहां पर उसकी गंभीर हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने उसे लखनऊ रेफर कर दिया। जहां पिछले पांच दिनों से उसका इलाज चल रहा था। आज सुबह इलाज के दौरान ही मुंशी की मौत हो गई है। इस खबर से परिवार में मातम छा गया है।



ये भी पढ़े...यूपी स्थापना दिवस पर बोले योगी- विभाजनकारी तत्वों को बेनकाब कर भ्रष्टाचार पर करना होगा प्रहार

मुंशी की पत्नी ने भी तहसीलदार पर लगाए थे गंभीर आरोप
जानकारी के मुताबिक मुंशी ने खुद को आग लगाने से पहले तहसीलदार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा था कि तहसीलदार शशि कुमार त्रिपाठी ने उन्हें अपने ऑफिस में बुलाकर गालियां दी और जान से मारने की धमकी भी दी। मुंशी ने आगे कहा था कि तहसीलदार ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि रामदेव सिंह के द्वारा शिकायत करने पर नाराज थे। मुंशी की पत्नी इंदू सिंह का भी यही कहना था कि तहसीलदार की डांट से आहत होकर उनके पति ने खुद को आग लगाई है। इसके साथ ही मुंशी की पत्नी ने मांग की थी कि तहसीलदार शशि कुमार त्रिपाठी, ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि रामदेव सिंह समेत इस घटना के लिए जिम्मेदार अन्य के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए।

Content Editor

Harman Kaur