याेगी राज में डॉ. अंबेडकर का अपमान, पहले ताेड़ी गई मूर्ति फिर 5 की जगह 6 बना दी उंगलियां

punjabkesari.in Friday, Apr 13, 2018 - 03:01 PM (IST)

बाराबंकीः योगीराज में मूर्तियों काे ताेड़ने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है।  एक तरफ योगी सरकार दोषियों को बख्शे न जाने की बातें कर रही है तो वहीं दूसरी तरफ आए दिन अांबेडकर की मूर्तियों को तोड़ने और उनकी बेअदबी करने का दौर जारी है। वहीं कार्रवाई के नाम पर सिर्फ जांच कहकर पल्ला झाड़ा जा रहा है। 

ताजा मामला बेहद निंदनीय है। यहां आंबेडकर की मूर्ति को क्षतिग्रस्त करने के बाद नई मूर्ति में 5 की जगह 6 उंगलियां लगाकर आंबेडकर का अपमान करने की कोशिश की गई है।जानकारी के मुताबिक मामला बाराबंकी के मोहम्मदपुर खाला इलाके के छेदा गांव का है। यहां के ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि पहले तो पुलिस की शह से दूसरे पक्ष के लोगों ने अम्बेडकर की मूर्ति को क्षतिग्रस्त किया है। जिस वक्त मूर्ति क्षतिग्रस्त की गई पुलिस मौके पर मौजूद रही। इतना ही नहीं विवाद होने पर पहुंचे पुलिस के आला अधिकारियों ने भी दलित समाज के लोगों को ही दबाने का काम किया।

जिसके बाद रातों रात क्षतिग्रस्त मूर्ति की मरम्मत के नाम पर अम्बेडकर की 5 उंगली की जगह 6 उंगली बना कर अपमान किया गया। इसक बाद आधी मूर्ति पर पेंट कर दिया गया बाकी आधी मूर्ति को बिना पेंट किए ही छोड़ दिये जाने को लेकर दलित समाज के लोगो मे ज़बरदस्त आक्रोश है। लोग दोषियो के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उनकी गिरफ्तारी करने की मांग कर रहे है।

Ruby