बरेली: Anti-Corruption Team ने घूस लेते रंगे हाथ पकड़ा दरोगा, गिरफ्तार कर भेजा जेल

punjabkesari.in Thursday, Oct 31, 2019 - 08:35 PM (IST)

बरेली: यूपी के बरेली में एक दरोगा ने महज 10 हजार रुपये के लिए खाकी को शर्मसार कर दिया। एंटी करप्शन की टीम ने दरोगा को पुलिस चौकी से 10 हजार रुपये रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया। दरोगा की इस घूसखोरी से पूरा पुलिस महकमा शर्मसार हो गया है। 

 

बता दें कि बरेली के बारादरी थाना क्षेत्र की काकरटोला पुलिस चौकी में तैनात दरोगा योगेश कुमार गौतम को चक महमूद इलाके के रहने वाले मोबीन खान पुत्र मोईन खान की शिकायत पर एंटी करप्शन की टीम ने घूस लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। दारोगा पर आरोप है कि वह मोबीन खान से अपराध संख्या - 875/ 2019 धारा- 147,323, 354 में से धारा 354 हटाने और उसके भाई शाहरुख का नाम निकालने के एवज में घूस की डिमांड कर रहा था। शिकायत को गंभीरता से लेते हुए एसएसपी यूपी एंटी करप्शन राजीव मल्होत्रा ने यह कार्रवाई कराई। 

कुछ इस तरह था पूरा मामला
दरअसल, दारोगा योगेश कुमार गौतम थाना बारादरी में दर्ज इस मुकदमे के विवेचक होने के कारण उसमें धारा 354 हटाने और मोबीन के भाई शाहरुख का नाम निकालने को लेकर लगातार मोबीन खान से घूस की डिमांड कर रहा था। दारोगा से परेशान हो मोबीन खान ने एसीओ में दस्तक दी। जिसके बाद एंटी करप्शन की टीम ने आज दरोगा को रिश्वत लेते समय गिरफ्तार कर लिया।  

 

दारोगा के खिलाफ केस दर्ज कर किया सलाखों के पीछे 
फिलहाल, इस ताजा मामले में घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार बरेली के बारादरी के दारोगा योगेश कुमार गौतम के खिलाफ संबंधित थाना पर भृष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज कराने के साथ ही उसे जेल भेज दिया है। इसे वक्त की मार ही कहेंगे कि अभी तक तैनाती थाने पर लोगों को मुल्जिम बनाने वाले नौजवान सब-इंस्पेक्टर योगेश कुमार गौतम अपने ही थाने पर मुल्जिम बन गए हैं। योगेश 2017 बैच का दरोगा है और अभी उसे महज 2 साल ही नौकरी करते हुए हैं। 

 


हाल ही में एंटी करप्शन के एसएसपी आईपीएस राजीव मल्होत्रा की टीम ने मुरादाबाद जनपद के मझोला थाना में तैनात दारोगा को पीड़ित पक्ष से घूस लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया था। कुछ समय पहले ही ग्राम प्रधान से 25 हजार की घूस लेते बरेली जिले के डीपीआरओ के बाबू को रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया था। रोडवेज में तैनात एआरएम के बाबू को भी एंटी करप्शन ने गिरफ्तार किया था। इस तरह जहां घूसखोर बेलगाम हैं, तो उन पर शिकंजा कसने को यूपी एंटी करप्शन आर्गेनाइजेशन भी पूरी तरह से तैयार है।
 

Ajay kumar