घर में लगी भीषण आग की चपेट में आने से 5 बच्चों सहित 6 की दर्दनाक मौत

punjabkesari.in Friday, Apr 29, 2016 - 10:01 AM (IST)

बरेली: उत्तर प्रदेश में बरेली शहर के बीचों बीच किला क्षेत्र में तडके घर में आग लगने से एक ही परिवार की 4 सगी बहनें और 2 उनके यहां आए भाई बहन की जलने से मृत्यु हो गई। सूत्रों ने यहां बताया कि किला क्षेत्र के छावनी इलाके में काली धाम मंदिर के पास राजू कश्यप के घर में आग लगी देख मोहल्ले वाले तत्काल फायर सेवा को फोन किया और पडोसियों ने दरवाजा तोड़ कर अंदर जाने का प्रयास किया तभी अचानक खपरैल से बनी घर की छत गिर गई।

इस बीच बरेली के अग्निशमन अधिकारी राधेश्याम यादव के नेतृत्व में अग्निशमन दल ने आग बुझाई । बचाव के दौरान अंदर से झुलसे हुए लोगो को बाहर निकाला गया । अग्निशमन अधिकारी यादव ने बताया की घर के अंदर से छह शव निकाले गए जिनमें कश्यप की पुत्री सलोनी (17) ,संजना (15) ,भूरी (10) और दुर्गा (8)के अलावा कुमारी महिमा 9 और देबू 7 जो सगे भाई बहिन हैं वह राजू कश्यप के भांजी और भांजा है। दोनों बच्चे अपने मामा के यहां आये हुए थे।

उन्होंने बताया कि राजू कश्यप अपनी पत्नी रानी के साथ शादी में शामिल होने रिश्तेदारी में पीलीभीत गया हुआ था। सुबह 3 बजे राजू कश्यप का बेटा 22 वर्षीय बेटा संगम बर्फ की फैक्ट्री में ड्यूटी पर जाने को मोमबत्ती जलाकर तैयार हुआ था। ड्यूटी पर जाने से पहले उसकी बहन संगम ने बहिन सलोनी को जगा कर कहा कि वह ड्यूटी जा रहा है। अंदर से कुण्डी बंद करके मोमबत्ती बुझा कर सो जाना। नींद भरी होने के कारण सलोनी कुंडी लगा कर सो गई लेकिन मोमबत्ती नहीं बुझाई और उससे घर में आग लग गई। सूचना पर अधिकारी मौके पर पहुंचे। मामले की छानबीन की जा रही है।