बरेली फायरिंग कांड का मुख्य आरोपी राजीव राणा गिरफ्तार, होटल और ऑफिस पर चला बुलडोजर

punjabkesari.in Thursday, Jun 27, 2024 - 03:52 PM (IST)

बरेली: उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में पीलीभीत बाईपास पर प्लॉट को लेकर हुए बवाल के मामले में यूपी पुलिस की तरफ से बड़ी कार्रवाई की गई है। बीडीए की टीम ने गुरुवार की सुबह बवाल के आरोपी राजीव राना के होटल और ऑफिस पर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की। बुलडोजर से सबसे पहले उसके ऑफिस का गेट तोड़ा गया। इसके बाद टीम ने अंदर जाकर छानबीन की। कार्रवाई से पहले राना के होटल और ऑफिस के बाहर भारी पुलिस फोर्स तैनात किया गया। इसके बाद होटल सिटी स्टार पर बीडीए का बुलडोजर चला। कार्रवाई के दौरान बीडीए वीसी भी मौके पर पहुंचे।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि सुरक्षा को देखते हुए ध्वस्तीकरण की कार्रवाई से पहले आसपास की दुकानों को भी बंद करा दिया। पीएसी के अलावा इज्जतनगर, बारादरी, कोतवाली, प्रेमनगर थाने की फोर्स तैनात रही। दरअसल, 22 जून की सुबह पीलीभीत बाईपास पर प्लॉट पर कब्जे को लेकर प्रॉपर्टी डीलर राजीव राना और आदित्य उपाध्याय के गुटों में जमकर फायरिंग हुई थी। बीच सड़क पर खुलेआम फायरिंग की घटना से शहर की कानून व्यवस्था पर सवाल उठे थे। शासन ने इस मामले में रिपोर्ट तलब की थी।

 पुलिस ने आदित्य उपाध्याय के चौकीदार रोहित की ओर से रिपोर्ट दर्ज की थी। इसमें भाजपा के पूर्व विधायक राजेश मिश्रा उर्फ पप्पू भरतौल, उनके नजदीकी प्रॉपर्टी डीलर राजीव राणा समेत 12 को नामजद किया गया, जबकि 150 हमलावर अज्ञात हैं। वहीं दरोगा राजीव प्रकाश की ओर से दर्ज एफआईआर में आठ नामजद हैं। इस मामले में अब तक 21 आरोपियों को जेल भेजा चुका है। मुख्य आरोपी राजीव राना और केपी यादव फरार हैं। आरोपी राजीव राना को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

गिरफ्तारी के बाद बरेली,फायरिंग कांड के मुख्य आरोपी राजीव राणा ने कहा कि भाजपा का अंधभक्त होने का यही नतीजा है कि मेरी वैध बिल्डिंग और होटल को अवैध करार देते हुए प्रशासन ने बुलडोजर चला दिया। उन्होंने कहा की गोली कांड में वह मुख्य आरोपी नहीं है उनका छोटा भाई अपने साथियों के साथ प्लाट पर कब्जा लेने गया था। मौके पर पहुंचे राजीव राणा को सीओ थर्ड अनीता चौहान ने गिरफ्तार कर लिया। जबकि राजीव राणा अपने साथ कुछ दस्तावेज लेकर पहुंचे थे। पुलिस और प्रशासन ने उनकी एक भी नहीं सुनी। मौके पर राजीव राणा के साथ उनकी पत्नी और बेटी भी थी। फिलहाल पुलिस ने गिरफ्तार कर आरोपी को न्यायिक अभिरक्षा में भेजने की तैयारी कर रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

static