बरेली: BJP के पूर्व विधायक ने 55 साल की उम्र में की 12वीं पास, अब कर सकते हैं कानून की पढ़ाई

punjabkesari.in Wednesday, Apr 26, 2023 - 12:37 PM (IST)

बरेली: उत्तर प्रदेश के बरेली (Bareilly) से भाजपा के पूर्व विधायक राजेश मिश्रा (Rajesh Mishra) उर्फ पप्पू भरतौल ने 55 साल की उम्र में इंटरमीडिएट (12वीं कक्षा) की परीक्षा पास की है। बताया जा रहा है कि इसके बाद अब वह कानून की पढ़ाई करने की योजना बना रहे हैं।



जानकारी मुताबिक, भारतीय जनता पार्टी के नेता राजेश मिश्रा बरेली के निकट भरतौल गांव के निवासी हैं। वे वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में पार्टी की टिकट पर बिथरी चैनपुर से विधायक चुने गए थे। वर्ष 2022 के विधानसभा चुनाव में उनका पत्ता कट गया था। इस चुनाव में उनके स्थान पर पार्टी ने डा. राघवेंद्र शर्मा को टिकट दिया था और डा. राघवेंद्र ने यहां से जीत हासिल की थी।

'मैं LLB करना चाहता हूं, ताकि मैं गरीब लोगों को न्याय दिलाने में मदद कर सकूं'
भाजपा विधायक रहे मिश्रा ने कहा कि 2 साल पहले मैंने कक्षा 10 की परीक्षा पास की थी। अब मैंने 12वीं की परीक्षा भी पास कर ली है। अब, मैं एलएलबी करना चाहता हूं, ताकि मैं गरीब लोगों को न्याय दिलाने में मदद कर सकूं।" हालांकि कुल 500 में से 263 अंक हासिल करने वाले मिश्रा तीन विषयों में खुद को मिले अंकों से संतुष्ट नहीं थे। उन्होंने कहा, "मैं ड्राइंग डिजाइन, नागरिक शास्त्र और शिक्षा शास्‍त्र विषयों में मिले अंकों से संतुष्ट नहीं हूं और उत्तर पुस्तिकाओं की जांच करवाऊंगा, ताकि अंकों को जोड़ने में कोई गलती हो तो उसे सुधारा जा सके।" मिश्रा ने हिंदी में 57, नागरिक शास्त्र में 47, शिक्षा शास्‍त्र में 42, ड्राइंग डिजाइन में 36 और समाजशास्त्र में 81 अंक हासिल किए। एलएलबी की तैयारी की जरूरत के बारे में पूछे जाने पर मिश्रा ने कहा, "जब मैं विधायक था, तब मैंने महसूस किया था कि समाज के आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लोगों को न्याय नहीं मिलता है, क्योंकि गरीब लोग एक अच्छे वकील की सेवाओं का लाभ नहीं उठा सकते हैं। मैं ऐसे लोगों का वकील बनूंगा।" 

Content Editor

Harman Kaur