आंसुओं में डूब गया बरेली, एक साथ जली 24 चिताएं

punjabkesari.in Friday, Jun 09, 2017 - 07:39 PM (IST)

बरेली(सुनाल सक्सेना): उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में एक एेसा दर्दनाक मंजर हुआ जो आपने पहले कभी नहीं देखा होगा। यहां पर 24 शवों को का एक साथ अंतिम संस्कार किया गया। बरेली में हर तरफ गम का माहौल है।

आपको बता दें कि बरेली में 5 जून को बस और ट्रक की टक्कर के बाद बस में भीषण आग लग गई थी। आग इतनी भीषण थी कि उसमें 25 यात्रियों के जिंदा जलने से मौत हो गई। आग में यात्री इतनी बुरी तरह से जल गए थे कि उनके शवों को पहचाना बहुत मुश्किल था। बरेली प्रशासन ने शवों और उनके घरवालों के डीएनए टेस्ट के सैंपल लेकर जांच को भेज दिए हैं जिसकी रिपोर्ट आने में समय लगेगा।

दर्दनाक हादसे में मरने वाले सभी शवों का आज परिजनों की सहमति से बरेली की सिटी शमशान भूमि पर सामूहिक अंतिम संस्कार किया गया। वहीं डीएम और एसएसपी की अध्यक्षता में हुए सामूहिक अंतिम संस्कार पर डीएम ने कहा कि सभी का हिन्दू रीति- रिवाज के अनुसार ही अंतिम संस्कार किया गया है।

वहीं उन्होंने बताया की डीएनए रिपोर्ट आने में 10 से 12 सप्ताह का समय लगेगा जिसके बाद ही लोगों को मुआवजा मिलेगा। इसके आलावा सभी के डेथ सर्टिफिकेट बरेली से ही बनेगें लेकिन और कोई भी कार्रवाई संबंधित जिले के डीएम ही करेंगे। इस मौके पर जिलाधिकारी पिंकी जोवेल, एसएसपी जोगेंद्र कुमार सहित तमाम अधिकारी मौजूद रहे।