Bareilly: दहेज के लिए विवाहिता को तेजाब पिलाकर मार डाला, भाई की तहरीर पर आरोपियों के खिलाफ FIR

punjabkesari.in Sunday, Feb 26, 2023 - 10:25 PM (IST)

बरेलीः जिले के नवाबगंज नगर के मोहल्ला हो बगिया नया अस्पताल के पास के इसरार पुत्र इस्राइल ने दर्ज कराई रिपोर्ट में बताया कि उसने अपनी बहन अंजुम का निकाह 6 वर्ष पूर्व इलियास पुत्र इशाक निवासी उडला जागीर थाना बिथरी के साथ किया था। दहेज से उसके ससुराल वाले खुश नहीं थे।

दहेज न लाने पर पिटाई के बाद दी अंजाम भुगतने की धमकी
दहेज कम मिलने पर ससुराल वालों ने अंजुम को मारपीट कर घर से निकाल दिया था जिस पर रिश्तेदारों के समझाने पर ससुराल वाले अंजुम को साथ ले गए। आरोप है कि एक माह पूर्व इलियास, मां मिस्कीन, बहन शहाना व शबाना भाई रियाज अहमद व जीशान ने अंजुम पर मायके से ढाई लाख नकद व कार लाने को कहा जिस पर अंजुम ने मना कर दिया तो उक्त ने उसे पीटने के साथ ही जबरदस्ती तेजाब पिलाकर डराया कि किसी को बताया तो परिणाम भुगतने होंगे।

PunjabKesari
यह भी पढ़ें-
दहेजलोभियों को सबकः दहेज हत्या के जुर्म में पति और देवर को उम्रकैद, कोर्ट ने सास-ससुर-ननद को भी नहीं बख्शा

भाई की तहरीर पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा किया दर्ज
इस्राइल के अनुसार उसे 21 फरवरी को सूचना मिली कि अंजुम की तबियत खराब है वह बरेली अस्पताल में भर्ती है। सूचना पर अस्पताल पहुंचने पर हालत खराब देख अंजुम को दूसरे अस्पताल में भर्ती कराया तो उपचार के दौरान अंजुम कुछ देर को होश में आई तो उसने बताया कि दहेज की मांग पूरी न होने पर उक्त लोगों ने उसे जबरन तेजाब पिला दिया। उपचार के दौरान अंजुम की मौत हो गई। भाई की तहरीर पर पुलिस ने उक्त के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

PunjabKesari
यह भी पढ़ें-
महविश बनी महिमा: नाबाल‍िग मुस्‍ल‍िम लड़की को हुआ ह‍िन्‍दू लड़के से प्‍यार, बालिग होते ही रचाई शादी


कोर्ट के दखल पर दहेज उत्पीड़न की रिपोर्ट दर्ज
बहेड़ीः गांव आमडेडा निवासी जगत सिंह की बेटी दिशा ने बताया कि ढाई साल पहले उसकी शादी पीलीभीत के गांव फुलैया निवासी हरिप्रसाद के बेटे अरुण से हुई थी। ससुराल में शुरू में सब ठीक रहा, धीरे-धीरे सबका रवैया बदल गया। दहेज में एक लाख नकद व बाइक के लिए प्रताड़ित करने लगे। आरोप है कि कमरे में बंद कर पिटाई करने के साथ मिट्टी का तेल छिड़क कर जलाने का प्रयास किया गया। शिकायत पर पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की तो परेशान पीड़िता ने न्यायालय की शरण ली। इसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static