Bareilly News: पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद की पत्नी समेत 2 का गिरफ्तारी वारंट जारी, 16 को होगी सुनवाई

punjabkesari.in Thursday, Feb 08, 2024 - 02:51 PM (IST)

Bareilly News: केंद्रीय पूर्व विदेश मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद की पत्नी लुईस खुर्शीद समेत दो के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है। कई समन जारी होने पर भी दोनों आरोपी कोर्ट में पेश नहीं हुए और जमानत भी नहीं कराई, जिसके बाद बुधवार शाम स्पेशल एमपी एमएलए कोर्ट ने वारंट जारी कर 16 फरवरी तिथि तय की है।

लाखों रुपए गबन का आरोप
बता दें कि वर्ष 2017 में दिव्यांगजन को कृत्रिम अंग व उपकरण वितरण के नाम पर 71 लाख रूपए का फर्जीवाड़ा हुआ था। उस समय भोजीपुरा थाने में प्राथमिकी पंजीकृत हुई थी। इसमें डॉक्टर जाकिर हुसैन मेमोरियल ट्रस्ट (फर्रुखाबाद) की परियोजना निदेशक लुईस खुर्शीद व संस्था के सचिव मोहम्मद अतहर फारूकी को नामजद कराया गया था।

फर्जी मुहर और हस्‍ताक्षर कर सरकारी धन का दुरूपयोग
विशेष लोक अभियोजक अचिंत्य द्विवेदी ने बृहस्‍पतिवार को बताया कि वर्ष 2009-10 में जिले के भोजीपुरा क्षेत्र में पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद की पत्‍नी लुईस खुर्शीद के डॉक्टर जाकिर हुसैन मेमोरियल ट्रस्ट द्वारा दिव्यांगजन के लिए कृत्रिम अंग और उपकरण वितरण का कार्यक्रम कराया गया था। इस कार्यक्रम में धांधली के आरोप लगने पर शासन ने मामले की जांच करायी थी, जिसमें पाया गया था कि कार्यक्रम में फर्जी मुहर और हस्‍ताक्षर का इस्‍तेमाल करके सरकारी धन का दुरूपयोग किया गया है।

2017 में भोजीपुरा थाने में दर्ज हुआ था मुकदमा
उन्‍होंने बताया कि इस मामले में वर्ष 2017 में भोजीपुरा थाने में मुकदमा दर्ज किया गया था। इसमें लुईस खुर्शीद व संस्था के सचिव मोहम्मद अतहर फारूकी को नामजद कराया गया था। पुलिस ने दोनों आरोपितों के विरुद्ध चार्जशीट कोर्ट में दाखिल की, उसके बाद कई बार समन जारी हुए। इसके बावजूद आरोपित पेशी पर नहीं आए और जमानत भी नहीं कराई।
 

Content Editor

Mamta Yadav