Bareilly News: सौतेली मां ने 7 साल की बेटी की गला दबाकर कर डाली हत्या, पुलिस ने किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Jan 21, 2023 - 01:53 PM (IST)

Bareilly News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बरेली (Bareilly) जिले के बहेड़ी थाना (Baheri Police Station) क्षेत्र से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। जहां पर एक सौतेली मां (stepmother) द्वारा 7 साल की बच्ची की गला दबाकर हत्या (Murder) कर दी गई। इस मामले की जानकारी होने के बाद पुलिस (Police) ने आरोपी मां को गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं, इस घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया है।

PunjabKesari

बता दें कि पुलिस के अनुसार, शुक्रवार को बहेड़ी थाना के दौलतपुर गांव निवासी घनश्याम की 7 साल की बेटी की हत्या कर दी गई। पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) राजकुमार अग्रवाल ने बताया कि लड़की के पिता ने अपनी पत्नी भारती (32) के खिलाफ अपनी बेटी की हत्या की करने के मामले में FIR दर्ज कराई है। उन्होंने बताया कि पूछताछ में भारती ने अपनी सौतेली बेटी की हत्या की बात स्वीकार कर ली है।

यह भी पढ़ेंः CM YOGI बोले- दुनिया जब भी संकट में होगी, आशा भरी निगाहें भारत की ओर होंगी

अग्रवाल के मुताबिक, पुलिस ने आरोपी सौतेली मां को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस क्षेत्राधिकारी (CO) डॉ. तेजवीर सिंह ने वादी घनश्याम के हवाले से घटना के संदर्भ में बताया कि उसकी पहली पत्नी की 3 साल पहले मौत हो गई थी और तब उसकी बेटी रश्मि चार साल की ही थी। रश्मि के बेहतर पालन पोषण लिए उसने भारती से शादी की। भारती के पहले पति से दो बेटे थे, जिन्हें घनश्याम ने पिता के तौर पर अपना लिया।

PunjabKesari

बेटी के गले पर निशान देख हुआ हत्या का शक
पुलिस के अनुसार, शुक्रवार दोपहर बाद जब घनश्याम घर लौटा तो रश्मि नहीं दिखी। उसने भारती से रश्मि के बारे में पूछा, तो उसने बताया कि वह कमरे में सो गई है। पुलिस के मुताबिक, घनश्याम ने जब कमरे में जाकर रश्मि का हाथ पकड़कर उठाया तो वह नहीं उठी। बीमार समझकर वह रश्मि को कस्बे के एक निजी अस्पताल ले गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

यह भी पढ़ेंः Lakhimpur Kheri: विवाद सुलझाने गए दरोगा और सिपाहियों की दबंगों ने पहले की जमकर पिटाई, और फिर पिस्टल छीनकर हुए फरार

पुलिस के अनुसार, “शाम को रश्मि का शव दफनाने की तैयारी थी, लेकिन इससे पहले गांव की महिलाओं ने उसके गले पर निशान देखे और आंखें भी चढ़ी हुई पाईं, जिससे उन्हें शक हुआ। भारती का रश्मि के प्रति खराब व्यवहार भी किसी से छिपा नहीं था। इसलिए थोड़ी ही देर में गांव में हत्या की चर्चा फैल गई।”

PunjabKesari

आरोपी ने स्वीकार किया अपराध
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक जब लोग अंत्येष्टि के लिए निकले ही थे कि, क्षेत्राधिकारी डॉ. तेजवीर सिंह और इंस्पेक्टर श्रवण यादव मौके पर पहुंचे और शव कब्जे में ले लिया। पुलिस के मुताबिक, “रश्मि की सौतेली मां भारती को थाने ले जाया गया। पुलिस के सख्ती से पूछताछ करने पर भारती ने स्वीकार किया कि, घनश्याम उसके बच्चों से ज्यादा ध्यान रश्मि का रखता था। इसके चलते उसने रश्मि की हत्या कर दी।” फिलहाल पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है। 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static