बरेली: देश के लिए एक और खतरे की घंटी, दरगाह में जुटी 300 से ज्यादा लाेगाें की भीड़

punjabkesari.in Friday, Apr 03, 2020 - 03:03 PM (IST)

बरेली: लॉकडान के बाद भी लोग कोरोना जैसी महामारी के बारे में नसमझ बने बैठे हैं। सरकार पूरी तरह से कोशिश कर रही है कि किसी तरह से इस महामारी पर काबू पाया जाय, लेकिन कुछ धार्मिक कट्टरवादी मुस्लिम संगठन को न तो सरकार की गाइडलान समझ आती है न ही कोरोना जैसी महामारी का डर। हाल ही में दिल्ली के निजामुद्दीन में तबलीगी जमात में कई देशों के लोग शामिल हुए थे। उत्र प्रदेश समेत भारत के कई राज्यों के मुस्लिम भी इसमें शामिल हुए थे। इसमें से कुछ कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जिसकी वजह से प्रशासन ने पूरे देश में इसकी तलाश कर रही है। उनकी जांच करा कर आइसोलेट भी किया जा रहा है।

इसी बीच उत्तर प्रदेश के बरेली से एक और डरावनी तस्वीर सामने आई है। यहां की एक दरगाह में 300 से ज्यादा मुरादियाें के भीड़ होने की जानकारी सामने आ गई। लॉकडाउन में दरगाह पर शहर व आसपास के जिले से ही नहीं दूसरे प्रदेशों के मुरादी हैं। ऐसे में यदि दरगाह में कोई भी युवक कोरोना पॉजटिव पाया जाता है तो कई लोग कोरोना की चपेट में आ सकते हैं।

दरगाह प्रबंधन ने बताया कि इसके बारे में पुलिस को इसके बारे में अवगत करा दिया गया है। उन्होंने कहा कि लॉक डाउन के बाद इन्हें दरगाह कैंपस खाली करने के लिए कहा गया था, मगर ये लोग राजी नहीं हैं। 31 मार्च को दरगाह के मुतवल्ली की तरफ से एडीएम सिटी को इससे अवगत कराया गया है। लिखित में दी सूचना में रुके हुए मुरीदों की संख्या 150-200 बताई गई है। फिलहाल यह जांच का विषय है कि इसमें कोरोना पॉजिटिव यदि निकला है तो देश के लिए यह भी सबसे बड़ा खतरा साबित होगा।

Ajay kumar