अब जरूरी पेपर्स के लिए नहीं काटने होंगे कार्यालयों के चक्कर, बरेली पुलिस ने शुरू किया सिंगल विंडो सिस्टम

punjabkesari.in Wednesday, Aug 17, 2022 - 10:41 PM (IST)

बरेली: उत्तर प्रदेश के बरेली में पुलिस ने दस्तावेजों का सत्यापन कराने, और प्रमाण पत्र आदि बनवाने जैसी सेवाओं के लिये लोगों को इधर-उधर नहीं भटकना पड़ेगा। बरेली पुलिस ने निश्चित अवधि में संबंधित प्रक्रिया पूरी कर अभिलेख जारी करने के लिये सिंगल विंडो सिस्टम शुरु किया है। यह सुविधा पूरे बरेली मंडल में मिलेगी। इसका उद्घाटन बरेली मंडल के अपर पुलिस महानिदेशक राजकुमार ने मंगलवार को बरेली शहर से किया। उन्होंने कहा कि पूरे जोन में जल्द ही यह व्यवस्था लागू कराई जाएगी।       

पुलिस विभाग से संबंधित विभिन्न अभिलेखों के लिए महीनों इधर-उधर कार्यालय में चक्कर लगाने पड़ते हैं। बरेली के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) अनिरुद्ध सत्यार्थ पंकज ने अनोखी पहल कर बरेली में इन कार्यों को निश्चित अवधि में पूरा करने के लिए सिंगल विंडो सिस्टम मंगलवार से शुरू करा दिया है। पंकज ने बताया कि यदि कोई भी व्यक्ति अपने चरित्र प्रमाण पत्र, शस्त्र लाईसेंस, ठेकेदारी प्रमाण पत्र, पोस्टमार्टम रिपोर्ट आदि विभिन्न सत्यापन व रिपोट को इस सिंगल विंडो पर नियत समय में प्राप्त कर सकता है। नियत अवधि का अर्थ जनहित गारंटी योजना-2011 में दिये गये प्रावधानों के अनुरूप होगा।

उन्होंने बताया कि आवेदनों एवं सत्यापनों से सम्बन्धित जानकारी, प्रगति एवं शिकायत हेतु 0581-4061875 नंबर पर सम्पर्क किया जा सकता है। इस नंबर पर सभी कार्य दिवस पर समय प्रात: 10:00 बजे से सांय 05:30 बजे तक इस सुविधा का लाभ उठाया जा सकता है।

Content Writer

Mamta Yadav