बरेली: महिला वकील की निर्मम हत्या, घर के अंदर धड़ से अलग मिला सिर

punjabkesari.in Monday, Aug 20, 2018 - 10:28 AM (IST)

बरेली: उत्तर प्रदेश में बरेली के शहर कोतवाली क्षेत्र में एक महिला वकील की गला रेत कर हत्या कर दी गई। पुलिस सूत्रों ने बताया कि वकील सीमा शर्मा (57) का सिर विहीन शव उनके सिविल लाइंस स्थित आवास से बरामद हुआ। सेवानिवृत्त पुलिस निरीक्षक रामेन्द्र कुमार शर्मा की पत्नी सीमा तहसील गेट पर बैठती थीं। पति से उनका तलाक और हर्जे- खर्चे का मुकदमा न्यायालय में विचाराधीन है। वह पिछले 16 सालों से पति से अलग रहती थीं। उनका एक बेटा आकाश शर्मा पुलिस में ही सिपाही है। शुरूआती जांच में पुलिस को पता चला है कि उनका बेटा बरेली में ही तैनात है लेकिन वह अपनी मां से मिलता-जुलता नहीं था।

अमरोहा में आवास-विकास के रहने वाले मृतका के भाई राजीव कौशिक ने बताया कि उन्होंने शुक्रवार की रात सीमा को फोन किया था। बहन सीमा ने उनसे कह दिया कि वह अभी व्यस्त हैं और बाद में बात करेंगी। इसके बाद सीमा ने पूरी रात उन्हें फोन नहीं किया। शनिवार को भाई राजीव कौशिक, भाभी गीता और मां ब्रह्मा देवी शर्मा ने कई बार कॉल की लेकिन मोबाइल रिसीव नहीं हुआ। अनहोनी होने की आशंका होने पर राजीव, उनकी पत्नी गीता और मां ट्रेन से देर रात बरेली आए और सीमा के घर पहुंचे। जहां बाहर से ताला लगा देखकर वे एक होटल में ठहर गए।

रविवार सुबह राजीव कोतवाली थाने पहुंचे और पुलिस को पूरी घटना बताई। पुलिस ने महिला की गुमशुगी दर्ज कर ली। स्टेशन चौकी इंचार्ज ने उन्हे सीमा के घर भेजकर ताला तोड़कर रूकने को कह दिया। पुलिस की मौजूदगी में ताला तोड़कर राजीव घर में गए तो देखा की कमरे में अंदर से कुंडी लगी है जिसमें एक खुला हुआ ताला लटक रहा है। किसी तरह वे अंदर घुसे। सीमा की सिर कटा शव बेड के पास पड़ा था।

बरेली के पुलिस अधीक्षक नगर अभिनंदन सिंह ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। पुलिस कई बिन्दुओं पर काम कर रही है। शुरूआती जांच में महिला के दो विवाद निकलकर सामने आए हैं। जल्द ही हत्यारों को पकड़ कर खुलासा किया जाएगा। घटनास्थल का बरेली के आईजी डीके ठाकुर ने मुआयना किया और उन्होंने कहा कि इस वारदात में सीमा शर्मा के किसी परिचित का हाथ प्रतीत होता है।

Anil Kapoor