मोबाइल टावर से बैटरी चोरी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, 1 करोड़ की बैटरियां बरामद

punjabkesari.in Thursday, Sep 21, 2017 - 04:24 PM (IST)

बलिया: उत्तर प्रदेश की बलिया पुलिस ने दूरसंचार कंपनियों के मोबाइल टॉवरों से बैटरी चोरी करने वाले एक अंतर जिला गिरोह का भंडाफोड़ करने का दावा किया है। पुलिस ने जिला पंचायत के एक सदस्य समेत गिरोह के 4 सदस्यों को गिरफ्तार करके एक करोड़ रुपए मूल्य की चोरी की बैटरियां बरामद की हैं।

पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार ने बताया कि सूचना मिलने पर पुलिस ने मालीपुर से नगरा की तरफ जीप से जा रहे बदमाशों का पीछा किया। नगरा थाना क्षेत्र में उनकी घेराबंदी किए जाने पर बदमाशों ने पुलिस दल पर गोलियां चलाईं। उन्होंने बताया कि पुलिस दल ने 3 बदमाशों विनोद सिंह, किट्टू सिंह तथा रंजीत को गिरफ्तार कर लिया और उनके पास से एक तमंचा, चोरी की 9 बैटरियां तथा 3 भारी मशीनें बरामद कीं।

कुमार के मुताबिक पकड़े गए आरोपियों ने पूछताछ में पुलिस को बताया है कि वे मोबाइल फोन के टावरों से बैटरी चोरी करके उसे जिला पंचायत सदस्य रामजी यादव और बिट्टू सिंह की कबाड़ी की दुकान पर बेचते हैं। उन्होंने बताया कि बदमाशों की निशानदेही पर पुलिस ने रामजी यादव की दुकान पर छापा मारकर उसे पकड़ लिया और चोरी की 21 बैटरियां बरामद कीं। बरामद बैटरियों की कुल कीमत करीब एक करोड़ रुपए बताई जा रही है।