चौथी मंजिल से छलांग लगाने वाली BDS की छात्रा हार गई जिंदगी की जंग, इलाज के दौरान तोड़ा दम

punjabkesari.in Saturday, Oct 22, 2022 - 09:44 AM (IST)

मेरठ: उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में स्थित सुभारती मेडिकल कॉलेज की चौथी मंजिल से 2 पहले कथित रूप से कूदी एक छात्रा की शुक्रवार को उपचार के दौरान मौत हो गई। वह बैचलर ऑफ डेंटल सर्जरी (बीडीएस) द्वितीय वर्ष की छात्रा थी। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। स्थानीय जानी थाने के प्रभारी राजेश कुमार कंबोज ने बताया कि छात्रा के पिता की शिकायत पर उसके ही बैच के छात्र सिद्धांत कुमार पंवार को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि उसे अदालत के समक्ष पेश किया गया जहां उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। 


जानकारी मुताबिक बीडीएस की छात्रा और उसके सहपाठी सिद्धांत पवार के बीच किसी बात को लेकर एक महीने से रार चल रही थी। उनके बीच पहले भी कई बार कहासुनी हो चुकी थी। आरोप है कि सिद्धांत ने गुस्से में आकर लड़की को थप्पड़ मार दिए थे। हालांकि, उस समय मामले को रफादफा कर दिया गया था। लेकिन 19 अक्टूबर को सिद्धांत ने लड़की को एक बार फिर सबके सामने थप्पड़ मार दिया। जिससे आहत छात्रा लाइब्रेरी की छत पर पहुंची और वहां से छलांग लगा दी। वहीं घटना के समय मौके पर मौजूद किसी शख्स ने लड़की का छत से छलांग लगाने का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। 


वहीं अब इस मामले में एसपी देहात केशव कुमार का कहना है कि दो दिन पहले सुभारती मेडिकल कॉलेज में बीडीएस द्वितीय वर्ष की छात्रा वानिया असद ने पुस्तकालय की चौथी मंजिल से छलांग लगा दी थी और उसे गंभीर हालत में सुभारती अस्पताल में ही भर्ती कराया गया था जहां शुक्रवार दोपहर उपचार के दौरान छात्रा की मौत हो गई। इस मामले में तफ्तीश में पता चला कि उसके सहपाठी सिद्धांत पावर ने छात्रा को थप्पड़ मार दिया था जिससे आहत होकर वह चौथी मंजिल से कूद गई। अब मृतक छात्रा के पिता की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी सिद्धांत के खिलाफ केस दर्ज कर उसे जेल भेज दिया है।

Content Writer

Tamanna Bhardwaj