ब्रजेश पाठक की चिकित्सकों को सख्त चेतावनी, ‘बाजार से लिखी एक भी गोली तो कार्रवाई को तैयार रहें’

punjabkesari.in Saturday, Apr 08, 2023 - 10:19 PM (IST)

झांसी: उत्तर प्रदेश की वीरांगना नगरी झांसी (Jhansi) आये उपमुख्यमंत्री (UP Deputy Chief Minister) ब्रजेश पाठक (Brajesh Pathak) ने सरकारी अस्पतालों (Government Hospital) में चिकित्सकों (Physicians) के बाजार से दवाई लिखने की बढ़ती प्रवृत्ति पर कहा कि अगर एक भी गोली किसी चिकित्सक ने बाजार से लिखी तो कड़ी कार्रवाई को तैयार रहें।
PunjabKesari
बता दें कि यहां कचहरी चौराहे स्थित अधिवक्ता चेंबर का उद्घाटन करने के बाद संवादाताओं से मुखातिब होते हुए सरकारी अस्पतालों के चिकित्सकों द्वारा अस्पताल में दवाओं की कमी बताकर बाजार से दवा लिखने की बढ़ती प्रवृत्ति पर पूछे गये सवाल के जवाब में उपमुख्यमंत्री ने दू टूक लहजे में कहा “किसी भी चिकित्सक को एक भी गोली बाजार से लिखने का अधिकार नहीं है अगर लिखी गयी तो कड़ी कार्रवाई की जायेगी। सारी दवाइयां उपलब्ध हैं, अतिरिक्त धनराशि उपलब्ध है। हम सभी चिकित्सकों से अनुरोध करते हैं कि बाजार से 25 पैसे की दवाई भी न लिखें सबको नि:शुल्क दवाई शासन की नीतियों के अनुसार उपलब्ध करायें।”
PunjabKesari
डिप्टी सीएम ने स्वास्थ्य सुविधाओं में लगातार सुधार किया जा रहा है। यह सुधारात्मक प्रक्रिया है प्रदेश में जबसे हमें काम मिला है, लगातार सुधार हो रहा है। जो भी कमियां अभी शेष हैं उन्हें दूर करेंगे। बेहतर से बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया करायेंगे। नगर निकाय चुनाव को लेकर पूछे गये सवाल के जवाब में कहा कि पार्टी ने निकाय चुनाव का बिगुल फूंक दिया है। हम समरसता सम्मेलन कर रहे हैं, प्रभावी मतदाता सम्मेलन कर रहे हैं। कानपुर, ललितपुर में सम्मेलन किये और अब यहां करने जा रहे हैं। झांसी बुंदेलखंड का एक महत्वपूर्ण जिला है और सरकार की सभी योजनाओं को यहां लागू कराने का काम किया जा रहा है ,जो कमियां हैं उन्हें दूर किया जायेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static