शर्मनाकः गर्भवती को मारपीट कर अस्पताल से भगाया, बीच रास्ते हुई डिलीवरी

punjabkesari.in Sunday, Oct 28, 2018 - 06:05 PM (IST)

आगरा: आगरा के पिनाहट में स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से लापरवाही का बड़ा मामला सामने आया है। शुक्रवार रात गर्भवती महिला प्रस्व पीड़ा होने पर परिजनों के साथ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंची। जहां कोई डॉक्टर मौजूद न था। इस दौरान एक नर्स ने महिला को थप्पड़ मार स्वास्थ्य केंद्र से बाहर निकाल दिया। जिसके बाद सीएचसी से थोड़ी दूर पर ही महिला का प्रसव हो गया।

मामले को दबाने के लिए प्रसूता को भर्ती कर अगले दिन डिस्चार्ज कर दिया गया। मामले सामने आने के बाद सीएमओ डॉ. मुकेश वत्स ने प्रभारी से रिपोर्ट तलब कर जांच के आदेश दिए हैं। मिली जानकारी के अनुसार पीड़ित महिला का नाम सुमन है जो गांव सेरब की निवासी है।

परिजनों का आरोप है कि आवाज लगाने पर एक नर्स चिल्लाते हुए आई और गर्भवती को कहीं और ले जाने के लिए कहने लगी। परिजनों ने नर्स से डॉक्टरों को फोन कर बुलाने के लिए कहा। नर्स ने मना कर दिया, इस पर परिजनों ने शिकायत उच्च अधिकारियों से करने की बात कही। आरोप है कि इस पर नर्स भड़क गई और उसने गर्भवती को थप्पड़ जड़ दिया। यह देख परिजनों ने हंगामा किया। यहां इलाज न मिलता देख छविराम सुमन को लेकर नजदीकी प्राइवेट अस्पताल के लिए ले जाने लगे।

थोड़ी दूर जाने पर महिला ने सड़क पर ही शिशु को जन्म दे दिया। जब इसकी जानकारी नर्स को मिली तो उसने स्टाफ के साथ प्रसूता को स्ट्रेचर पर ले जाकर सीएचसी में भर्ती कर लिया। शनिवार को उसे डिस्चार्ज कर दिया। फिलहाल इस मामले में जांच के आदेश जारी कर दिए गए है। 

Tamanna Bhardwaj