दबंगों की दबंगईः खेत की रखवाली कर रहे दलित पिता की पिटाई, पुत्र का काटा गुप्तांग

punjabkesari.in Saturday, Aug 18, 2018 - 11:23 AM (IST)

अंबेडकरनगरः दलितों पर आए दिन हमले किए जा रहे हैं, वहीं पुलिस भी उनकी मदद करने की बजाए मूकदर्शक बनी देखती रहती है और कार्रवाई के नाम पर हमेशा की तरह रटारटाया जवाब देती है कि जांच की जा रही है। एेसा ही एक ताजा मामला अंबेडकरनगर से सामने आया है। यहां दबंगों ने दलित पिता-पुत्र की बेरहमी से पिटाई की है। इतना ही नहीं पुत्र को तो इस कदर पिटा है कि उसका गुप्तांग काट दिया है। 

मामला जिले के टांडा कोतवाली क्षेत्र का है। यहां 10 साल का आदित्य अपने पिता के साथ धान के खेत की रखवाली कर रहा था। वहीं पास में उसके पिता इंद्रजीत उसी खेत में काम कर रहे थे। बताया जाता है जिस खेत में पिता काम कर रहा था, वह मुबारकपुर निवासी किसी अन्य व्यक्ति इंद्रदेव पाठक का है और उसमें धान की फसल लगी हुई है। इसी धान की फसल की रखवाली का जिम्मा दलित को खेत के मालिक ने दे रखा है।

वहीं उसी खेत के पास गांव के दबंग अजय उर्फ मक्कू पुत्र झन्नन यादव अपनी भैंस चराने पहुंच गया। उसने भैंसों को धान के खेत में घुसा दिया, जिसका विरोध 10 वर्षीय आदित्य ने किया तो दबंग अजय यादव ने उसके ऊपर लाठी से हमला कर दिया। इसके  साथ ही किसी धारदार हथियार से हमला कर दिया, जिससे बच्चे का प्राइवेट पार्ट आधा कट कर लटक गया और वह बेहोश हो गया। बच्चे को बचाने गए पिता की भी लाठी से पिटाई की और पैर तोड़ दिया। 

उधर, मार-पीट की इस घटना से शोर सुनकर कुछ ग्रामीण मौके पर पहुंचे। जिन्होंने  दोनों पिता पुत्र की जान बचाई। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस दोनों पिता पुत्र को लेकर कोतवाली आई, जहां से इन दोनों को सी एच सी टांडा डॉक्टरी के लिए भेज दिया । यहां डॉक्टरों ने दोनों की गंभीर हालत देखते हुए उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया है। फिलहाल पुलिस ने इंद्रजीत की तहरीर पर दबंगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और जांच में जुट गई है। 
 

Ruby