चोरी के शक में युवक की बेरहमी से पिटाई,  जुर्म कबूल नहीं करने पर जलाया जिंदा

punjabkesari.in Friday, Jul 19, 2019 - 11:36 AM (IST)

बाराबंकीः उत्तर प्रदेश में बाराबंकी के देवा क्षेत्र में माब लिचिंग की एक वारदात में चोरी के शक में दबंगो ने एक युवक की जमकर पिटाई करने के बाद आग लगा दी। युवक को गंभीर हालत में लखनऊ के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उसकी हालत नाजुक बनी हुयी है। इस सिलसिले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है।       

पुलिस बताया कि देवा कस्बे में देर रात सुजित गौतम अपनी पत्नी को उसके मायके से लेने सिंदौला गांव जा रहा था कि रास्ते में राघवपुरवा गांव में कुछ लोगों ने उसे चोर समझ कर पकड़ लिया और उसकी जम कर धुनाई कर दी। उन्होंने बताया कि पिटाई के बाद भी चोरी का जुर्म कबूल नहीं करने पर युवक को करंट लगाया गया और पानी भरे ड्रम में उसे डुबोया। आखिर में दबंगों ने युवक पर पेट्रोल डाल कर आग लगा दी और भाग निकले।       

सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस युवक को जिला अस्पताल ले गई यहां चिकित्सकों ने उसकी हालत गंभीर देखते हुए लखनऊ रेफर कर दिया।  सूत्रों ने बताया कि पीड़ित दंपत्ति की तहरीर पर पुलिस ने उमेश यादव और श्रवण यादव को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने कहा कि युवक के कमर के निचले हिस्से में पेट्रोल डाल कर आग लगायी गई है जिससे युवक की पीठ और कमर झुलस गई है। मामले की जांच की जा रही है और इस सिलसिले में दोषी पाए जाने पर अन्य के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।  

Ruby