पुलिस की वर्दी...पैरो में चप्पल, पकड़ी गई फर्जी कांस्टेबल, इलाके के लोगों पर रोब जमाती थी

punjabkesari.in Thursday, Sep 26, 2024 - 01:07 PM (IST)

Fake Constable: यूपी के सहारनपुर जिले में पुलिस ने एक नकली महिला पुलिसकर्मी को गिरफ्तार किया है। आरोपी महिला पुलिस की वर्दी पहनकर खुद को महिला हेड कांस्टेबल बताकर इलाके के लोगों पर रोब जमाती थी। 

पुलिस के पूछताछ में पता चला कि उसका नाम पूजा है वह  फिल्मों और अखबारों में पुलिस का काम  देखकर वर्दी पहननी शुरू की और लोगों को धमका कर वसूली करना शुरू किया। पुलिस ने आरोपी पूजा के पास से वर्दी के साथ यूपी पुलिस का बैज बरामद किया है। पुलिस ने सिविल सर्वेंट प्रतिरोपण के तहत मामला दर्ज कर उसे जेल भेज दिया है। इस मामले पर एसपी देहात सागर जैन ने बताया कि इस महिला के बारे में काफी दिनों से शिकायतें मिल रही थीं कि एक महिला खुद को पुलिसकर्मी बताकर देवबंद क्षेत्र में घूम रही है और लोगों को डरा धमका रही है।

शिकायत मिलने पर देवबंद थाना पुलिस ने जांच शुरू की और महिला को पुलिस की वर्दी में घूमते हुए गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने बताया कि महिला चप्पल पहनकर पुलिस की वर्दी पहनकर वो घूम रही थी। गिरफ्तारी के बाद महिला ने बताया कि उसने स्थानीय बाजार से खाकी कपड़ा खरीदा और उससे पुलिस की वर्दी तैयार करवाई थी। फिर वर्दी पहनकर वो घूमने लगी और लोगों को धमका कर पैसे वसूलने लगी।

पुलिस ने सख्त धाराओं में केस दर्ज किया
फर्जी पुलिसकर्मी या सिविल सर्वेंट बनकर कानून का उल्लंघन करना एक गंभीर अपराध है। पुलिस का कहना है कि लोग ऐसे धोखेबाजों से सावधान रहें और यदि उन्हें ऐसे किसी व्यक्ति के बारे में जानकारी मिलती है, तो तुरंत पुलिस को सूचित करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Imran

Related News

static